सी.एम. के प्रवास से पहले फतेहपुर हार पर धर्मशाला में मंथन

punjabkesari.in Tuesday, Nov 16, 2021 - 11:49 AM (IST)

धर्मशाला (जिनेश) : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कांगड़ा प्रवास से ठीक पहले भाजपा नेताओं व फतेहपुर उप-चुनाव का जिम्मा संभालने वाले नेताओं ने हार पर सोमवार को धर्मशाला में मंथन किया। फतेहपुर उप-चुनाव में हार के कारणों की बारीकियों को तलाशने के साथ ही हाईकमान को भेजी जाने वाली रिपोर्ट को लेकर नेताओं ने खाका तैयार किया। मंगलवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रवास से पहले भाजपा नेताओं की इस बैठक से सरकार और संगठन में रहते हुए भीतरघात करने वालों के नामों पर भी चर्चा की गई। जिससे कि आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी को इस प्रकार का नुकसान न उठाना पड़े। प्रदेश की सत्तासीन पार्टी जिला कांगड़ा के फतेहपुर सहित अन्य विस व संसदीय क्षेत्रों के चुनावों में हुई हार को लेकर मंथन करने में जुटी हुई है।

इसी कड़ी में सभी क्षेत्रों में लगाए गए चुनाव प्रभारियों के नेतृत्व में हार को लेकर भीतरघात सहित अन्य बिंदुओं की रिपोर्ट को तैयार किया जा रहा है। इसी कड़ी में सोमवार को उपचुनाव के दौरान फतेहपुर में भाजपा को मिली हार की समीक्षा सोमवार को सरकार के मंत्री व संगठन के लोगों ने ली। धर्मशाला सर्किट हाउस में लम्बी चली बैठक में फतेहपुर उपचुनाव में मिली हार के बारे में विस्तृत चर्चा हुई। बैठक की अध्यक्षता उद्योग मंत्री व फतेहपुर उपचुनाव में प्रभारी रहे बिक्रम ठाकुर ने की। वहीं इस बैठक में संगठन की ओर से फतेहपुर उपचुनाव में समन्वयक सतपाल सत्ती व संगठन महामंत्री त्रिलोक कपूर मौजूद रहे। बैठक में फतेहपुर उपचुनाव में काम कर रहे संगठन व अन्य कार्याकर्ताओं से फीडबैक ली।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बैठक में संगठन के लोगों ने फतेहपुर में पार्टी को मिली हार का ठिकरा अपने ही लोगों का पार्टी के साथ काम न करना व भीतरघात बताया गया। सोमवार को हुई बैठक की जानकारी रिपोर्ट बनाकर कमेटी प्रदेशाध्यक्ष व हाईकमान को भेजेगी ताकि 2022 के विधानसभा चुनावों में पार्टी को मजबूत बनाया जा सकें। हालांकि इस बैठक को कार्यकर्ताओं व संगठन के बीच आम बैठक बताया जा रहा था। वहीं इस दौरान चुनावों में पार्टी के वोट शेयर के गिरने को लेकर भी चिंतन किया गया। साथ ही कार्यकर्ताओं को पार्टी की उपलब्धियों को आम जनता तक पहुंचाकर किस तरह आगे बढ़ा जाए, इस पर मंथन किया गया। इस दौरान पत्रकारों के सवाल के जवाब में उद्योग मंत्री ने कहा कि चुनावों में पार्टी के गिर रहे वोट शेयर को लेकर चिंतन किया जा रहा है। पार्टी की उपचुनाव में हार पर मंडल स्तर पर मंथन किया जा चुका है। अब प्रमुख कार्यकर्ता बैठक करके सरकार की उपलब्धियों को घर-घर पहुंचाने के लिए कार्य करने की योजना बना रहे हैं।

हाईकमान को भेजने वाली रिपोर्ट ही तैयार नहीं थी

पार्टी सूत्रों की मानें तो उप-चुनावों में हुई हार को लेकर तैयार की जाने वाली रिपोर्ट ही पार्टी नेताओं की तरफ से तैयार नहीं हो पाई थी। केंद्रीय नेतृत्व प्रदेश नेताओं से हार को लेकर रिपोर्ट जल्द से जल्द मुहैया करवाने को लेकर निर्देश दे रहा है। ऐसे में सोमवार को हुई बैठक भी पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के निर्देशों के चलते आनन-फानन में बुलाई गई जिससे कि रिपोर्ट तैयार की जा सके। अब फतेहपुर उप-चुनाव की हार को लेकर चुनाव का जिम्मा संभालने वाले नेताओं ने सी.एम. के प्रवास से ठीक पहले बैठक कर हार के कारणों पर मंथन किया।

सी.एम. प्रवास के साथ आज होगा सी.यू. निर्माण को लेकर आंदोलन

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंगलवार को धर्मशाला में अपने एक दिवसीय प्रवास के लिए सुबह 9.30 बजे पहुंचेंगे। सी.एम. धर्मशाला में जाईका के कार्यक्रम के अलावा केंद्रीय मंत्री व उत्तराखंड के सी.एम. के साथ किसाउ योजना पर वर्चुअली बैठक करेंगे। वहीं, सी.एम. के इस दौरे के दौरान सुबह 10.30 बजे केंद्रीय विश्वविद्यालय की धर्मशाला में स्थापना को लेकर स्थानीय लोग भी अपना आंदोलन करेंगे। सी.यू. निर्माण को लेकर कोतवाली बाजार से रैली शुरू होगी जो डी.सी. कार्यालय में समाप्त होगी। इस दौरान पी.एम. और प्रदेश शिक्षा मंत्री को धर्मशाला में ही पूरे सी.यू. कैंपस के निर्माण को लेकर मांग पत्र का ज्ञापन भेजा जाएगा। इतना ही नहीं इस आंदोलन के प्रमुख प्रतिनिधि भी सी.एम. जयराम ठाकुर से मिलकर मामले को रखेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News