राज्यपाल को किसी ने टच तक नहीं किया, विपक्ष को धक्के पर सीएम मांगें माफी : मुकेश अग्निहोत्री

Tuesday, Mar 02, 2021 - 11:47 PM (IST)

शिमला (राक्टा): हिमाचल विधानसभा गेट के बाहर दूसरे दिन भी विपक्ष के निलंबित विधायक धरने पर बैठे। इस दौरान विपक्ष विधायकों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए तीखे प्रहार किए। सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले विपक्ष के अन्य विधायक भी धरने में शामिल हुए। इस मौके पर पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत करते हुए नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सदन का संचालन करना सरकार के जिम्मे होता है, लेकिन यहां सरकार की मंशा सदन चलाने की नहीं है क्योंकि बताने के लिए कुछ उपलब्धियां भी नहीं हैं।

अग्निहोत्री ने कहा कि जनता के ज्वलंत मुद्दों पर भी सरकार के पास कोई जवाब नहीं है। ऐसे में राज्यपाल की आड़ ली जा रही है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के किसी भी विधायक ने राज्यपाल को टच तक नहीं किया। उल्टा जहां विपक्ष प्रदर्शन कर रहा था वहां आकर सत्ताधारी दल के नेताओं ने धक्के दिए। ऐसे में मुख्यमंत्री को विपक्ष से मांगनी चाहिए। एफआईआर दर्ज होने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में ये तो एकदम स्पष्ट है कि जो उनसे असहमत हैं, वे देशद्रोही हैं। उन्होंने पूछा कि विधानसभा के अंदर पुलिस एक्शन का क्या मतलब, जिन्होंने धक्के दिए, उन पर तो कार्रवाई ही नहीं हुई।

अग्रिहोत्री ने कहा कि पुलिस के दम पर शासन करना तानाशाही है। उन्होंने सरकार विधानसभा परिसर में जितना मर्जी पुलिस बल लगा दे, विपक्ष की आवाज को नहीं दबाया जा सकता। उन्होंने कहा कि जब सदन स्थगित हो गया तो विधायकों को कैसे निलंबित किया जा सकता। उन्होंने कहा कि अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए विपक्ष के खिलाफ षड्यंत्र रचे जा रहे हैं।

Content Writer

Vijay