बादल फटने के बाद पटरी से उतरा जनजीवन, मौत के रास्ते पर चल रहे लोग (PICS)

punjabkesari.in Sunday, Aug 26, 2018 - 12:58 PM (IST)

रामपुर बुशहर (विशेषर नेगी): हिमाचल प्रदेश के शिमला जिला के दुर्गम पंचायत कूट में बादल फटने बाद जनजीवन पटरी से उतर गया है। लोग राशन की कमी के कारण दिन में एक टाइम ही भोजन कर समय निकाल रहे हैं। लोगों का कहना है कि कूट पंचायत मुख्यालय को जोड़ने वाला मार्ग 4 अगस्त को भारी बारिश के कारण अवरूद्ध हुआ था।
PunjabKesari

लोगों को उम्मीद थी कि मार्ग जल्द खुल जाएगा लेकिन 17 अगस्त को बादल फटने से क्षेत्र में और तबाही मच गई। कूट पंचायत के उपप्रधान मोहर सिंह ने बताया कि बादल फटने के बाद उन का हाल जानने कोई प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहुंचा है और ना ही कोई मदद मिली है।
PunjabKesari

सरकार से मांग है कि जल्द मार्ग खोला जाए। उन्होंने बताया कूट पंचायत के आखिरी गांव किनफी की तो हालत और बदतर है। आपस में गांव को जोड़ने वाले सभी पल ध्वस्त हो गए थे। स्थानीय लोगों और पंचायत की मदद से कूट खड्ड पर अस्थाई झूला और पूल बनाया गया है।
PunjabKesari

सरकार की ओर से अब तक कोई मदद नहीं दी जा रही है और न ही वैकल्पिक पैदल मार्ग को ठीक कर राशन पहुंचने की व्यवस्था हो रही है। वर्तमान में लोगों को जोखिमपूर्ण पैदल मार्ग में चार से पांच घंटे सफर कर कूट पहुंच रहे हैं। लोग राशन खत्म होने के कारण दिन में एक समय खाना खाकर गुजरा कर रहे हैं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News