मां का इलाज कराने आई महिला से नहीं देखी गई गंदगी, खुद पोछा उठाकर करने लगी सफाई

Monday, Jun 10, 2019 - 05:12 PM (IST)

मंडी(नीरज): सिविल अस्पताल गोहर में अपनी माता के उपचार के लिए आई महिला ने वार्ड के शौचालयों की स्वेच्छा से सफाई करके एक नई मिसाल पेश की है। 44 वर्षीय ठाकरी देवी पत्नी लीलाधर गांव चुडारा, डाकघर नांडी तहसील गोहर की रहने वाली है। ठाकरी देवी की माता का गोहर अस्पताल में बीते एक सप्ताह से उपचार चल रहा है और वह महिला वार्ड में भर्ती है। गोहर अस्पताल में सफाई कर्मियों के सभी पद खाली चल रहे हैं जिस कारण अस्पताल की सफाई व्यवस्था बूरी तरह से चरमरा गई है।

रविवार को ठाकरी देवी ने महिला वार्ड के शौचालयों में पसरी गंदगी देखी तो उससे रहा नहीं गया। पोछा और बाल्टी उठाकर शौचालयों की स्वेच्छा से सफाई कर डाली। ठाकरी देवी से जब इस बारे में बात की गई तो उसने बताया कि गंदगी के कारण वार्ड के सभी मरीजों को दिक्कतें आ रही थी लेकिन सफाई के लिए कोई कर्मी मौजूद नहीं था जिस कारण खुद ही सफाई करने की सोची। ठाकरी देवी के इस कार्य की वार्ड में उपचाराधीन सभी मरीजों और उनके साथ आए तीमारदारों ने जमकर प्रशंसा की।

वहीं जब इस बारे में सिविल अस्पताल गोहर के प्रभारी डा. कुलदीप शर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अस्पताल में सफाई कर्मियों सहित अन्य पद खाली चल रहे हैं जिसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को कई बार दी जा चुकी है। उन्होंने ठाकरी देवी द्वारा स्वेच्छा से किए कार्य की प्रशंसा की और उसे इसके लिए बधाई दी। वहीं गोहर उपमंडल के लोगों ने सरकार से यहां खाली चल रहे पदों को जल्द भरने की मांग उठाई है।
 

kirti