राजीव शुक्ला के नाम से फर्जी पत्र वायरल करने वाले को बेनकाब करने में जुटी सीआईडी

Thursday, Nov 17, 2022 - 11:01 PM (IST)

शिमला (राक्टा): कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला के नाम से किसने फर्जी पत्र वायरल किया, इसका जल्द ही खुलासा हो जाएगा। सी.आई.डी. ने मामला दर्ज करने के बाद केस की जांच शुरू कर दी है। मामले की तह खंगालने के लिए जांच टीम फेसबुक से भी संपर्क कर जानकारियां जुटाने का प्रयास करेगी कि आखिर सबसे पहले किस अकाऊंट से फर्जी पत्र वायरल किया गया। गौर हो कि हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान के दिन कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला के नाम से सोशल मीडिया पर एक फर्जी पत्र वायरल हुआ। संबंधित फर्जी पत्र राजीव शुक्ला के नाम से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम लिखा गया था। पत्र में उल्लेख किया गया था कि प्रदेश भर से आए कार्यकर्ताओं के विश्लेषण और सर्वेक्षण के बाद जो अंतिम स्थिति सामने आ रही है, उसके अनुसार भाजपा को कांग्रेस से ज्यादा सीटें मिल रही हैं। मामला सामने आने के बाद कांग्रेस ने चुनाव आयोग से भी शिकायत की लेकिन तब तक संबंधित फर्जी पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका था। ऐसे में देखना होगा कि सीआईडी जांच के दौरान इस मामले में किसकी संलिप्तता उभर कर सामने आती है। 

एफआईआर में नहीं कोई नामजद
सीआईडी ने कांग्रेस की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। ऐसे में अब जांच के दौरान जिनकी संलिप्तता पाई जाएगी, उनके नाम एफआईआर में नामजद किए जाएंगे। इससे पहले भी प्रदेश में फर्जी पत्र जारी होते रहे हैं लेकिन यह पहला मामला है जब मतदान वाले दिन किसी पार्टी के प्रदेश प्रभारी के नाम से ही फर्जी पत्र वायरल किया गया हो।

दोषियों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई
प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन एवं पार्टी उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने कहा कि मतदान के दिन फर्जी पत्र जारी किए जाने का मामला बेहद संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि स्पष्ट तौर पर मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए ऐसा किया गया। चौहान ने कहा कि सीआईडी ने मामला दर्ज किया है और पूरी उम्मीद है कि जल्द ही दोषियों को बेनकाब करते हुए उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay