विभाग की इस नाकामी के कारण बच्चे बोर्ड की परीक्षा में जरूर होंगे Fail

Sunday, Feb 24, 2019 - 09:53 AM (IST)

शिमला: प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से 3 मार्च से बोर्ड की परीक्षाएं ली जा रही हैं ऐसे में बच्चे परीक्षा की तैयारियों में दिन रात जुटे हुए हैं। लेकिन बिजली विभाग की नाकामी के चलते बच्चे पूरी तरह से परीक्षाओं की तैयारियां नहीं कर पा रहे हैं। कंदरू पंचायत के लौली वार्ड में बीते 6 दिनों से लोग अंधेरे के साय में जीवन बसर कर रहे हैं, ऐसे में बोर्ड की परीक्षाओं की तैयारियां कर रहे बच्चे काफी मायूस हो रहे हैं। जैसे-जैसे परीक्षाएं नजदीक आ रही हैं वैसे-वैसे बच्चों की धड़कनें तेज होती जा रही हैं।

एक ओर बच्चों को सुबह शाम अंधेरे की वजह से पढ़ाई करने का मौका नहीं मिल रहा है, वहीं दूसरी ओर मौसम की बेरुखी के चलते दिन को भी ठंड में पढ़ाई नहीं हो पा रही है। बिजली न होने के कारण लौली, जगचौकी, चतरेड, पनेलाबाग, पलगेड, डालार, झाकड़ी, शोलठी, टिक्कर, नयातोड़ के लोगों को सबसे ज्यादा दिक्कतें आ रही हैं। गांव के लोगों को बर्फ के बीच बाहर निकलने में भी दिक्कतें आ रही हैं।

ट्रांसफार्मर बीते 6 दिनों पहले जल चुका है। जिसे अभी तक बिजली बोर्ड की ओर से नहीं लगाया गया है। स्थानीय लोगों ने बिजली बोर्ड के अधिकारियों से मांग की है कि जल्द से जल्द ट्रांसफार्म लगाया जाएं ताकि लोग परेशान न हों। बिजली बोर्ड केएस.डी.यू. गुरदास शर्मा ने बताया कि जगचौकी में ट्रांसफार्म जलने के कारण पूरे गांव में बिजली बाधित हो गई थी जिसकी जगह पर बिजली बोर्ड द्वारा शनिवार को नया ट्रांसफार्म दिया गया है। देर शाम तक गांव में लाइट दी जाएगी।

kirti