मंडी के PWD के चीफ इंजीनियर को मिली Extension से कांग्रेस में गुस्सा, चुनाव आयोग पर उठाए सवाल

Friday, Apr 05, 2019 - 06:11 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): लोकसभा चुनावों की अधिसूचना जारी होने के बाद भी मंडी के लोक निर्माण विभाग के चीफ इंजिनियर को मिली एक्सटेंशन से कांग्रेस में गुस्सा है। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता केश्व नायक ने प्रदेश चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाए है। उन्होंने कहा कि जब चुनाव आयोग ही आचार संहिता का दुरुपयोग कर रहा है तो फिर किस के आगे शिकायत की जाए। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग या तो प्रदेश सरकार के दबाब में काम कर रहा है या फिर आयोग सरकारी तंत्र का भाग बनकर सरकार के आदेशों का पालन कर रहा है। जबकि चुनाव आयोग को चीफ इंजीनियर की एक्सटेंशन के मामले कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए थी। 

उन्होंने कहा कि बाकयदा शिकायत भी भेजी गई। मगर इसके बावजूद भी नियमों को ताक पर रखकर चुनाव आयोग ने चीफ इंजिनियर की एक्सटेंशन पर मुहर लगाने में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि जिला की दो पंचयातों भौर और चांबी ने तो मुख्य चुनाव अधिकारी को चीफ इंजीनियर की एक्सटेंशन ना देने की मांग की थी। उन्होंने कहा कि जय राम सरकार यूं तो रिटायर्ड अधिकारियों को एक्सटेंशन देने के नाम पर विरोध करती है। मगर चीफ इंजिनियर की एक्सटेंशन के मामले में ऐसा क्या है कि सरकार इस अधिकारी से इतनी करीबी क्यों है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में लाखों इंजीनियर रोजगार के लिए त्रस्त है। वहीं हजारों इंजीनियर सरकार में कार्यरत कार्य निरिक्षक, जेई, एसडीओ, एक्सिएन जिनकी पदोन्नति भी सवालों के घेरे में है। चीफ इंजिनियर की एक्सटेंशन उन विशेष अधिकारियों की पदोन्नति का चैनल बंद हो जाता है। जो कि अगले छ: महीने में सेवानिवृत होने है। उन्होंने कहा कि लाखों रुपए का सरकार को चूना लगेगा, जिसकी भरपाई क्या चुनाव आयोग करेगा।


 

Ekta