छतराड़ी जात्र मेले को राज्य स्तरीय मेले का मिलेगा दर्जा: केवल पठानिया

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2024 - 08:48 AM (IST)

चंबा: हिमाचल प्रदेश विधानसभा में उप मुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया  ने कहा कि ज़िला  स्तरीय छतराड़ी  जात्र मेले को राज्य स्तरीय मेले का दर्जा दिया जाएगा। केवल सिंह पठानिया गत सांय (शनिवार) शिव-शक्ति माँ के छतराड़ी स्थित ऐतिहासिक मंदिर परिसर में  ज़िला स्तरीय जात्र मेले  के उपलक्ष पर आयोजित सांस्कृतिक संध्या में मुख्य अतिथि भाग लेते हुए बोल रहे थे ।

इस दौरान सदस्य निदेशक मंडल राज्य सहकारी बैंक समिति ललित ठाकुर एवं सदस्य निदेशक मंडल राज्य पथ परिवहन निगम सुरजीत भरमौरी विशेष रूप से उपस्थित रहे । 

केवल सिंह पठानिया ने कहा कि स्थानीय उत्कृष्ट लोक कला एवं संस्कृति के परिचायक ज़िला स्तरीय छतराड़ी जात्र मेले को राज्य स्तरीय मेले  का दर्जा देने के लिए मामले को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा जाएगा । साथ में उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू  के नेतृत्व  में प्रदेश सरकार लोक कला एवं संस्कृति के संरक्षण और संवर्धन को लेकर आवश्यक कदम उठा रही है। 

उन्होंने मेला आयोजन समिति को अपनी ऐच्छिक निधि से  51 हजार की धनराशि देने का ऐलान भी किया । इससे पहले केवल सिंह पठानिया का सांस्कृतिक संध्या में पहुंचने पर स्थानीय लोगों द्वारा गर्म जोशी के साथ स्वागत किया गया । सांस्कृतिक संध्या में बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने  हिस्सा लिया ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News