BJP नेता की फैक्ट्री से नदी में छोड़ा जा रहा जहर, पी रहे हजारों लोग (Video)

punjabkesari.in Sunday, Jul 28, 2019 - 12:26 PM (IST)

नाहन( सतीश) : सिरमौर के पछाद विधानसभा क्षेत्र के गिन्निघाड़ में एक फेक्ट्री द्वारा केमिकल युक्त मलबा नदी में फैंका जा रहा है। हैरानी इस बात की है कि नदी से दो पेयजल योजनाओं का पानी सप्लाई होता है। जिसे हजारों लोगों की आबादी इस्तेमाल करती है। तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि कैसे नदी का पूरा पानी काला हो गया है। वहीं लोगों का कहना है कि इस पानी से जाम बीमारियों का खतरा बढ़ गया है। वहीं मवेशियों के लिए भी है यह दूषित पानी खतरनाक हो गया है। लोगों का कहना है कि एक बीजेपी नेता की मशरूम व कत्था फैक्ट्री से केमिकल युक्त मलबा नदी में डाला जाता है जिससे पूरी नदी दूषित हो रही है।
PunjabKesari

लोगों का कहना है कि हर बार बरसात के दौरान केमिकल युक्त मलबा इस नदी में छोड़ा जाता है और इसी तरह का मंजर हर बरसात में देखने को मिलता है। लोगों द्वारा कई बार इसकी शिकायतें भी की गई मगर शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं होती है। मामला प्रभावशाली व्यक्ति से जुड़ा है लिहाजा अधिकारी भी कोई कार्रवाई करते नजर नहीं आते लोगों ने मांग की है कि यदि प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर सकता तो दोनों पेयजल लाइनों को ही हमेशा के लिए बंद कर दिया जाए।
PunjabKesari

अब मामला बढ़ता देख विभाग ने कर्मचारी को मौके पर भेज आनन-फानन में पेयजल स्कीम को बंद कर दिया और नदी से पानी के सैंपल लिए। मौके पर पहुंचे कर्मचारी ने माना कि नदी में दूषित पानी की सप्लाई हो रही है जिसके बाद ही स्कीम को उच्च अधिकारी के आदेश पर बंद कर दिया गया है। समस्या कोई नई नहीं है यह सिलसिला पिछले कई सालों से चलता आ रहा है ऐसे में यहां विभागीय कर्मचारियों व अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल उठना लाजमी है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News