समर क्लोजिंग स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव, सुबह 9 बजे की बजाय अब 10 बजे लगेंगे स्कूल

Friday, Jan 05, 2024 - 08:52 PM (IST)

शिमला (प्रीति): घने कोहरे व ठंड के चलते प्रदेश के समर क्लोजिंग स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव करने की छूट संबंधित जिला उपनिदेशक और स्कूल प्रधानाचार्य को दी गई है। छात्रों की सुविधा को देखते हुए स्कूल प्रशासन स्कूल की टाइमिंग सुबह 9 की बजाय 10 से 3 बजे तक कर सकते हैं। हालांकि मामले पर स्कूल प्रशासन को संबंधित डिप्टी कमिश्नर व एसडीएम को सूचित करना होगा और साथ में उनसे अनुमति भी लेनी होगी। उच्च शिक्षा विभाग ने जिला उपनिदेशकों को इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। 

छात्रों को सुबह 9 बजे स्कूल पहुंचना हो रहा मुश्किल 
राज्य के मैदानी इलाकों ऊना, कांगड़ा, नालागढ़, बद्दी-बरोटीवाला, बिलासपुर, हमीरपुर व सिरमौर के कुछेक क्षेत्रों में इन दिनों घने कोहरे के साथ कड़ाके की ठंड पड़ रही है। कोहरे के कारण धुंध होने से छात्रों को सुबह 9 बजे स्कूल पहुंचना मुश्किल हो रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में छात्र घने कोहरे के बीच पैदल चलने को मजबूर हैं। इसके चलते विभाग ने छात्रहित में यह फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि ऊना जिले में घने कोहरे की वजह से प्राइमरी स्कूलों के टाइमिंग में बदलाव किया गया है। यहां पर प्राइमरी स्कूलों का टाइमिंग सुबह 10 से सायं 3 बजे तक कर दिया गया है। इसके बाद उक्त क्षेत्रों में भी स्कूल की टाइमिंग सुबह 10 से 3 बजे तक करने की मांग की जा रही थी।

छात्र आ रहे वायरल की चपेट में
ठंड होने के कारण इन क्षेत्रों में अधिकांश छात्र वायरल की चपेट में आ रहे हैं। ऐसे में उच्च शिक्षा विभाग के निदेशक अमरजीत शर्मा की ओर से वायरल की चपेट में आए छात्रों को छुट्टी देने को कहा गया है ताकि अन्य छात्रों का इस संक्रमण से बचाव हो सके।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay