चंडीगढ़-मनाली NH 15 घंटे बाद बहाल, मलबे ने रोक रखी थी वाहनों की रफ्तार

Sunday, Aug 02, 2020 - 04:30 PM (IST)

मंडी/कुल्लू (ब्यूरो): झीड़ी के पास शनिवार रात बंद हुआ चंडीगढ़-मनाली नैशनल हाईवे 15 घंटों के बाद यातायात के लिए बहाल हो गया है। पिछले कल मंडी के झीड़ी के पास शाम करीब 6 बजे पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा आने के कारण यह हाईवे बंद हो गया था और डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर के निर्देश पर मंडी से कुल्लू वाया कटौला-बजौरा सड़क पर सारा ट्रैफिक डायवर्ट किया गया था लेकिन बड़े वाहन नहीं भेजे गए थे। झीड़ी में फोरलेन निर्माण के लिए रोड कटिंग का कार्य चला हुआ है और उसी के कारण भारी मात्रा में मलबा हाईवे पर आ गया था। मलबा हटाने का कार्य तो शुरू किया गया लेकिन अधिक मलबा होने और अंधेरा हो जाने के कारण इसे नहीं हटाया जा सका।

रविवार सुबह 9 बजे हटाया मलबा

रविवार सुबह दोबारा से मलबा हटाने का कार्य शुरू किया गया और सुबह 9 बजे मलबा हटाकर मार्ग को यातायात के लिए बहाल कर दिया गया। औट थाना प्रभारी ललित महंत ने बताया कि हाईवे को यातायात के लिए पूरी तरह से बहाल कर दिया गया है और वाहनों की आवाजाही सुचारू कर दी गई है। उन्होंने लोगों से बरसात के मौसम के दौरान हाईवे पर सावधानी से चलने का आह्वान भी किया है।

बेतरतीब ढंग से न की जाए कटिंग

डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि फोरलेन निर्माण कंपनी को निर्देश दिए गए हैं कि बेतरतीब ढंग से कटिंग न की जाए क्योंकि बरसात में इससे दुर्घटनाओं का अंदेशा बना रहता है। अगर मार्ग बंद होता है तो बहाल करने के लिए मशीनरी कंपनी प्रबंधन की ही लगाई जाएगी। 

Vijay