माता बाला सुंदरी मंदिर में चैत्र नवरात्र मेले आज से, मेला क्षेत्र में धारा 144 लागू

punjabkesari.in Friday, Apr 01, 2022 - 11:54 PM (IST)

त्रिलोकपुर रोड पर सुबह 8 से शाम 8 बजे तक भारी वाहनों पर प्रतिबंध
त्रिलोकपुर (कालाअंब) (ब्यूरो):
दिव्य शक्तिपीठ महामाया बालासुंदरी मंदिर त्रिलोकपुर में चैत्र नवरात्र मेला के चलते त्रिलोकपुर रोड कालाअंब पर प्रात: 8 से शाम 8 बजे तक भारी वाहनों के आवागमन के लिए प्रतिबंध रहेगा। श्रद्धालु धर्मशालाओं व सरायों में ठहर सकते हैं परन्तु उनके सामान की चैकिंग की जाएगी। मेले के दौरान कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना भी सुनिश्चित की जाएगी। एसपी ओमापति जम्वाल ने मेले में शामिल होने वाले सभी श्रद्धालुओं से अपील की है कि वे अपने साथ कोई बैग, अटैची और ऐसा सामान लेकर न आएं, जिसकी जरूरत न हो। मेले के दौरान पुलिस द्वारा जारी निर्देशों की पालना करें और पुलिस का सहयोग करें ताकि किसी भी श्रद्धालु की सुरक्षा को कोई खतरा उत्पन्न न हो। मेला क्षेत्र में ट्रैक्टर ट्रॉली एवं भारी वाहनों पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा। ट्रैक्टर ट्रॉली व भारी वाहनों में सफर करना सुरक्षा की दृष्टि से बहुत ही खतरनाक होता है, जिस कारण पुलिस कालाअंब सीमा से अंदर ऐसे वाहनों को आने की अनुमति नहीं देगी। दोपहिया वाहन पर ट्रिप्पल राइडिंग न करें और हैल्मेट पहन कर ही सवारी करें। 

यहां होगी पार्किंग व्यवस्था 

एसपी ने बताया कि दोपहिया वाहनों, हल्के वाहनों एवं भारी वाहनों के लिए अलग-अलग स्थान पर पार्किंग की व्यवस्था होगी। हल्के वाहनों के लिए हिमुडा कालोनी में पार्किंग स्थल चिन्हित है तथा भारी वाहनों के लिए बाईपास सड़क पर स्थान चिन्हित किया गया है। मेले में आने वाले प्रत्येक श्रद्धालु की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए प्रत्येक व्यक्ति के सामान को अलग-अलग निर्धारित स्थानों पर चैक किया जाएगा, ताकि कोई भी संदिग्ध वस्तु मेला क्षेत्र तक न पहुंचे। कोई भी बैग लेकर मंदिर परिसर में नहीं जा सकेगा।  

सुरक्षा को लेकर 460 जवान तैनात

श्रद्धालुओं की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए पुलिस और गृह रक्षक के 460 जवानों की तैनाती की गई है। मेला क्षेत्र में धारा 144 लागू है तथा मेला क्षेत्र में बंदूक व विस्फोटक सामग्री इत्यादि लेकर चलने पर पूर्णतया प्रतिबंध लगा दिया गया है।

150 सीसीटीवी कैमरे लगाए 

मेला परिसर में संदिग्ध एवं शरारती तत्वों पर निगरानी रखने के लिए संपूर्ण मेला क्षेत्र में 150 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं तथा वीडियोग्राफी भी की जाएगी। इसके साथ ही ड्रोन कैमरा से भी निगरानी रखी जाएगी। मेला क्षेत्र में पुलिस नियंत्रण एवं यातायात नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किए गए हैं।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News