कंडक्टर भर्ती घोटाला : एच.आर.टी.सी. का आरोपी सी.जी.एम. अंडरग्राऊंड

Tuesday, Jun 18, 2019 - 10:36 PM (IST)

शिमला: बहुचर्चित कंडक्टर भर्ती घोटाले के मामले में एच.आर.टी.सी. का सी.जी.एम. अंडर ग्राऊंड हो गया है। मंगलवार को सी.जी.एम. एच.के. गुप्ता की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई होनी थी लेकिन वह सुनवाई के लिए कोर्ट में ही नहीं पहुंचा। बताया जा रहा है कि कार्यालय से आधे दिन का अवकाश लेकर वह फरार हो गया है। यह अधिकारी 22 मई से अंतरिम जमानत पर चल रहा था। इस मामले में जमानत कन्फर्म के लिए शिमला के सैशन कोर्ट में आज 8वीं पेशी थी लेकिन वह कोर्ट में ही नहीं पहुंचा। इस स्थिति में अब आरोपी अधिकारी के वकील ने उसकी जमानत याचिका वापस ले ली। यह अधिकारी 22 मई से अंतरिम जमानत पर चल रहा था। इस मामले में जमानत कन्फर्म के लिए शिमला के सैशन कोर्ट में यह 8वीं पेशी थी। आरोपी अधिकारी को पकडऩे के लिए शिमला पुलिस ने तफतीश शुरू कर दी है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपी अधिकारी को पकड़ लिया जाएगा।

2 साल पहले शिमला के सदर थाने में दर्ज हुई थी एफ.आई.आर.

इस कंडक्टर भर्ती घोटाले के मामले में अदालत के आदेश पर 2 साल पहले शिमला के सदर थाने में बिलासपुर के नम्होल निवासी जय कुमार ने एफ.आई.आर. दर्ज करवाई थी। इस मामले में एस.आई.टी. ने चार्जशीट तैयार कर दी है। आरोपी को हिरासत में लेने के बाद पुलिस तुरंत चार्जशीट को कोर्ट कोर्ट में पेश करेगी। चार्जशीट में कई खुलासे हो सकते हैं। एस.आई.टी. की जांच में जिन 23 अभ्यर्थियों को नौकरी देने के नाम सामने आए हैं। उन्हें फिलहाल नौकरी तो नहीं दी गई थी लेकिन बिना इंटरव्यू के नंबर दिए गए थे। साक्षात्कार में इन अभ्यॢथयों की शैक्षणिक योग्यताओं के नंबर जोड़ दिए गए थे और इंटरव्यू के कुछ दिन बाद चेयरमैन ने अन्य सदस्यों के हस्ताक्षर करवाए थे। मामले को लेकर एस.आई.टी. की जांच जारी है।

पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए लगाए नाके

पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए 3 जगह पर नाके लगाए हैं। इनमें एक नाका सैशन कोर्ट दूसरा हाईकोर्ट तो तीसरा नाका न्यू शिमला में लगाया है। पुलिस आरोपी को पकडऩे के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। नाके के अलावा पुलिस की शहर में तफ्तीश जारी है।

आरोपी को पकड़ने के बाद कोर्ट में पेश होगी चार्जशीट

डी.एस.पी. सी.टी. शिमला दिनेश शर्मा ने बताया कि मामले को लेकर पुलिस की जांच जारी है। आरोपी अधिकारी को पकडऩे के लिए पुलिस ने तफ्तीश शुरू कर दी है। जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया जाएगा। हमने चार्जशीट को तैयार कर लिया है। आरोपी को पकड़ने के बाद चार्जशीट कोर्ट में पेश की जाएगी। मामले को लेकर पुलिस की कार्रवाई जारी है।

Vijay