पहाड़ों की रानी में उमड़ा जनसैलाब, आधी रात तक जारी रहा न्यू ईयर का जश्न

Tuesday, Jan 01, 2019 - 12:54 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): पहाड़ों की रानी शिमला के ठंडक भरे मौसम के बीच हजारों की संख्या में पर्यटकों व स्थानीय लोगों ने नाच-गाकर पुराने को अलविदा और नए साल स्वागत किया। सोमवार को शिमला व आसपास के पर्यटन स्थलों में पर्यटकों का सैलाब उमड़ा और यहां की फिजाओं के बीच घूमने का भरपूर लुत्फ उठाया। देर रात तक जश्न का दौर जारी रहा। सोमवार को अन्य राज्यों से काफी संख्या में पर्यटक यहां पहुंचे और हजारों की संख्या में पर्यटकों ने रिज मैदान व मालरोड पर पहुंचकर जमकर मौज-मस्ती की। हालांकि बीते वर्ष की तुलना में इस बार पर्यटकों की भीड़ कम देखने को मिली, बावजूद इसके होटलों में ऑक्यूपैंसी 95 से 100 प्रतिशत के आसपास रही। 

नववर्ष की पूर्व संध्या पर बर्फबारी का दीदार न होने से पर्यटक मायूस भी दिखे। दिनभर पर्यटक बर्फबारी की आस लगाए बैठे थे, लेकिन बर्फबारी नहीं हुई। दिनभर शिमला में अच्छी धूप खिली रही और पर्यटकों की बर्फबारी की आस पूरी नहीं हुई। नववर्ष के स्वागत के लिए शिमला के छोटे-बड़े होटलों में कई कार्यक्रम व पार्टियां आयोजित की गईं। राजधानी स्थित विभिन्न होटलों में नववर्ष की पूर्व संध्या पर काफी रौनक दिखने को मिली। इस दौरान होटलों व रेस्तरां में कई खास आयोजन किए गए थे। होटलों में पर्यटकों व स्थानीय लोगों ने डी.जे. की धुनों पर थिरकर नए साल का स्वागत किया।

पर्यटकों ने रोप-वे में सफर का उठाया लुत्फ

शिमला पहुंचे पर्यटकों में जाखू रोप-वे में सफर करने का क्रेज भी देखने को मिला। सोमवार को बड़ी संख्या में पर्यटकों ने रोप-वे में सफर का लुत्फ उठाया। राजधानी में पर्यटकों की आमद अधिक होने के चलते कार्ट रोड को माल रोड से जोड़ने वाली लिफ्ट के बाहर लंबी कतारें देखने को मिलीं।

Ekta