Mid-Day Meal में जातीय भेदभाव की 2 प्रधानाचार्य करेंगे जांच, पुलिस ने स्कूल पहुंचकर की पूछताछ

punjabkesari.in Thursday, Dec 19, 2019 - 04:01 PM (IST)

मंडी: मंडी जिला के अंतर्गत आती सिराज विधानसभा क्षेत्र की उपतहसील बालीचौकी के हाई स्कूल कशौड में मिड-डे मील के दौरान जातीय भेदभाव मामला सामने आया है। अभिभावकों की शिकायत के बाद एसपी मंडी ने जांच के आदेश दिए हैं, जिसके बाद  शिक्षा विभाग की ओर से 2 प्रधानाचार्यों को मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है। इसके अलावा 2 अध्यापक शिक्षा उपनिदेशक की शरण में पहुंचे हैं।

उधर, उपनिदेशक एलीमैंट्री मंडी अशोक शर्मा ने कहा कि शिक्षा विभाग की तरफ से 2 प्रधानाचार्य को इस जांच के लिए तैनात किया गया है, जो इस घटना और अध्यापकों के संबंध में पूरी जानकारी उन्हें देंगे। उधर, एसपी मंडी की ओर से डीएसपी अनिल पटियाल व एसएचओ औट ललित महंत मामले की जांच के लिए कशौड स्कूल पहुंचे और बच्चों व अभिभावकों से पूछताछ की। पुलिस के अधिकारी सहित एसएमसी के प्रधान और पंचायत प्रधान स्कूल का निरीक्षण कर रहे हैं।

बता दें कि बीते 16 दिसम्बर को सामान्य वर्ग के लोगों ने स्कूल के अध्यापकों पर दबाव बनाया कि उनके बच्चों को अनुसूचित जाति के बच्चों के साथ रोल नंबर वाइज न बिठाया जाए। उनका कहना था कि ऐसे करने से उनके बच्चे बीमार हो जाते हैं क्योंकि मसला देवता से जुड़ा है। वहीं जब अनुसूचित जाति से संबंधित छात्रों के अभिभावक 17 और 18 दिसम्बर को स्कूल में मिड-डे मील के दौरान हो रहे भेदभाव संबंधी घटना का समाधान करने पहुंचे तो सामान्य वर्ग के लोगों ने अपने बच्चों को खाना खाने के लिए रोक दिया। इस बारे में थाना प्रभारी औट ने बताया कि 18 दिसम्बर को उनके ध्यान में मामला आया था, जिसे उन्होंने डीएसपी मंडी को भेजा दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News