जातिसूचक शब्द कहने पर BBMB टाउनशिप डिविजन के SDO के खिलाफ मामला दर्ज

Wednesday, Aug 21, 2019 - 02:23 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : प्रदेश में एससी एसटी एट्रोसिटी एक्ट के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। ताजा घटना क्रम में सुंदरनगर में बीबीएमबी टाउनशिप डिविजन के एसडीओ के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। जानकारी के अनुसार बीएसएल पुलिस थाना के अंतर्गत बीबीएमबी टाउनशिप डिविजन के एसडीओ के खिलाफ एससी एसटी एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ है।

शिकायतकर्ता बलविंदर सिंह पुत्र दर्शन लाल ने कहा कि वह ठेकेदार मुनीलाल के अधीन बीबीएमबी कॉलोनी सुंदरनगर परिवारिक आवास न्यू कॉलोनी में पेंटर का काम कर रहा था। उन्होंने कहा कि क्वार्टर नंबर 23-2 नई कॉलोनी बीबीएमबी सुंदरनगर में पेंट के काम करने के दौरान सुबह के समय बृजेश चौहान एसडीओ बीबीएमबी सुंदरनगर व ठेकेदार सुनील दत्त शर्मा मौके पर आए। उन्होंने कहा कि एसडीओ बृजेश चौहान ने एकाएक काम को देखकर आग बबूला हो गए और उसे जातिसूचक शब्द कह कर उनके मान को हानि पहुंचाई।

उन्होंने कहा कि यह शब्द ठेकेदार के सामने बृजेश चौहान एसडीओ ने कहे और मुझे सभी के सामने जाति सूचक शब्द कहकर अपमानित करके मुझे नीचा दिखाया। बलविंदर ने बृजेश चौहान के खिलाफ एससी-एसटी एट्रोसिटी एक्ट के तहत कार्रवाई करने और न्याय दिलाने की गुहार लगाई है। बलविंद्र सिंह ने बताया कि उसकी बहू बीमार होने की सूरत में एकाएक घर से फोन आया और वह इलाज करवाने के लिए घर चला गया। जिसके कारण शिकायत दर्ज करवाने में विलंब हुआ है।

उन्होंने बताया कि यह सारी घटना 23 जुलाई को घटित हुई है और इस संदर्भ में पुलिस थाना बीएसएल कॉलोनी सुंदरनगर में बीबीएमबी कॉलोनी के एसडीओ के खिलाफ जातिसूचक शब्द कहने की सूरत में एससीएसटी एट्रोसिटी एक्ट के तहत पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Edited By

Simpy Khanna