15 घंटे के बाद निकाली बास्पा नदी में समाई कार, 2 लोग अभी भी लापता

Tuesday, Jul 14, 2020 - 05:29 PM (IST)

रिकांगपिओ (ब्यूरो): जिला किन्नौर के करछम-सांगला सड़क मार्ग पर सोमवार शाम को बास्पा नदी में समाई आल्टो कार को मंगलवार सुबह लगभग 15 घंटे के बाद नदी से निकाल लिया गया परंतु उसमें सवार 2 लोग अभी भी लापता हैं। हालांकि कार से पुलिस ने 2 मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं जोकि लापता व्यक्तियों के बताए जा रहे हैं। लापता लोगों को ढूंढने के लिए पुलिस, डिजास्टर, जेएसडब्ल्यू व स्थानीय लोगों की सहायता से सर्च अभियान जारी है। नदी में पानी का बहाव अधिक होने के कारण दूसरे दिन भी लापता व्यक्तियों का कुछ पता नहीं चल पाया है।

विदित रहे कि सोमवार शाम को सांगला-करछम सड़क मार्ग पर करछम से कुछ दूरी पर एक आल्टो कार (एचपी 25ए-4128) जोकि सांगला की तरफ  जा रही थी, वह लिंक रोड सापनी के पास बास्पा नदी में गिर गई। कार में कुप्पा निवासी चंदू लाल (52) वाहन मालिक और विकास बहादुर (27) नामक नेपाली 2 लोग सवार थे। घटना की सूचना मिलते ही सांगला थाने से पुलिस टीम व तहसीलदार सांगला मौके पर पहुंचे तथा लापता गाड़ी व उसमें सवार लोगों को ढूंढने के लिए पुलिस, डिजास्टर, जेएसडब्ल्यू व स्थानीय लोगों की सहायता से सोमवार देर शाम लगभग 9 बजे तक सर्च अभियान चलाया परंतु गाड़ी व उसमें सवार लोगों का कुछ पता नहीं चल पाया था।

मंगलवार सुबह लगभग 6 बजे फिर से सर्च अभियान चलाया गया तथा कार का पता चलते ही उसे कड़ी मशक्कत के बाद रस्सियों की सहायता से नदी से निकाला परंतु कार में सवार दोनों व्यक्ति लापता थे, जिससे यह अंदेशा लगाया जा रहा है कि वे दोनों पानी के तेज बहाव में बह गए हैं। वहीं तहसीलदार सांगला जय चंद ने बताया कि कार को नदी से निकाल लिया गया है परंतु उसमें सवार दोनों व्यक्तियों का अभी तक पता नहीं चल पाया है तथा उनको ढूंढने के लिए सर्च अभियान जारी है। उन्होंने यह भी बताया कि कार सवार व्यक्तियों के मोबाइल भी बरामद हुए हैं।

Vijay