Breaking: हिमाचल-पंजाब बॉर्डर पर खड्ड के तेज बहाव में बही गाड़ी, 9 लोगों के शव बरामद, 2 लापता

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2024 - 01:28 PM (IST)

ऊना (सुरेंद्र): जिला ऊना के लिए आज ब्लैक संडे साबित हुआ। ऊना के गांव देहलां व भटोली के लोगों से भरी इनोवा गाड़ी हिमाचल-पंजाब बाॅर्डर स्थित जेजों खड्ड में बाढ़ की चपेट में आने से 9 लोगों की मौत हो गई। 2 लापता हैं तथा इसी इनोवा में सवार एक युवक को रैस्क्यू कर लिया गया। हादसा रविवार सुबह 9 बजे हुआ, जब देहलां गांव से यह इनोवा बारिश के बीच पंजाब के माहिलपुर की तरफ जा रही थी। इसमें कुल 12 लोग सवार थे, जो अपने निकट संबंधियों के एक समारोह में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे। जेजों खड्ड पर बने काजवे को जब इनोवा क्रॉस करने लगी तो इस खड्ड में काफी पानी आया हुआ था। चालक ने गाड़ी को निकालने का प्रयास किया लेकिन वह विफल रहा।

150 मीटर तक बहती चली गई गाड़ी
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ड्राइवर को आवाजें देकर गाड़ी रोकने का इशारा भी किया गया, लेकिन उसने गाड़ी को काजवे से ऊपर से निकालने का ज्यों ही प्रयास किया, त्यों ही गाड़ी बाढ़ की चपेट में आ गई और करीब 150 मीटर तक बहती हुई चली गई। स्थानीय लोगों ने जान पर खेलकर इन्हें बचाने का प्रयास किए, लेकिन एक युवक को ही बचा पाए। हादसे की सूचना मिलने पर एनडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंचीं और 9 शवों को खड्ड से निकाला गया। 2 लापता हैं तथा बचाया गया युवक गढ़शंकर के अस्पताल में उपचाराधीन है।  प्रशासन और एनडीआरएफकी टीमों ने खड्ड में फंसी इनोवा को बाहर निकाल लिया और 2 लापता सवारों की तलाश शुरू कर दी।

इन लोगों के मिले शव और ये हैं लापता
जिन 9 लोगों के शव मिले हैं, उनमें सुरजीत कुमार पुत्र गुरदास राम वार्ड नंबर-3 देहलां, परमजीत कौर पत्नी सुरजीत कुमार वार्ड नंबर-3 लोअर देहलां, गगन कुमार पुत्र सुरजीत कुमार निवासी लोअर देहलां, पलविन्द्र कौर पत्नी स्वरूप चंद निवासी लोअर देहलां, नितिन पुत्र स्वरूप चंद निवासी लोअर देहलां, अमानत पुत्री अमरीक सिंह निवासी भटोली, भावना पुत्री अमरीक सिंह निवासी भटोली, हर्षित पुत्र अमरीक सिंह निवासी भटोली और कुलविन्द्र सिंह पुत्र हुकम सिंह निवासी वार्ड नंबर-4 लोअर देहलां शामिल हैं। इसके अलावा 2 लोगों स्वरूप चंद पुत्र गुरदास राम निवासी लोअर देहलां व सुरेन्द्र कौर उर्फ सिन्नो पत्नी अमरीक सिंह निवासी भटोली लापता हैं। इसके अलावा दीपक कुमार पुत्र सुरजीत निवासी लोअर देहलां को रैस्क्यू कर लिया गया, जो गढ़शंकर अस्पताल में उपचाराधीन है।

मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए देने का ऐलान
मौके पर डीसी व एसपी होशियारपुर तथा पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री ब्रह्मशंकर जिम्पा भी पहुंचे, जबकि हिमाचल की तरफ से तहसीलदार ऊना शिखा राणा मौके पर पहुंचीं।  कैबिनेट मंत्री ब्रह्मशंकर जिम्पा ने इस दुर्घटना पर दुख जताया और मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से भी शोक प्रकट किया। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की सांत्वना राशि भी देने का ऐलान किया। मंत्री ने कहा कि उन्हें जो जानकारी मिली है कि ड्राइवर को रोकने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माना और यही हादसे का कारण बना। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम करवाकर शवों को परिजनों को सौंपा जाएगा।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News