दर्दनाक हादसा : किन्नौर में कार खाई में गिरी, 4 की मौत

Friday, Jul 31, 2020 - 04:07 PM (IST)

रिकांगपिओ (ब्यूरो): जिला किन्नौर की मूरंग तहसील के अंतर्गत लिप्पा में वीरवार देर रात एक होंडा कार के दुर्घटनाग्रस्त होने से चालक सहित 4 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार हादसे के दौरान 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक की मौत उपचार के लिए ले जाते समय हुई। ये चारों जिला किन्नौर के एक ही गांव लिप्पा के रहने वाले थे। मृतकों की पहचान सूरज कुमार चालक (30) पुत्र कृष्ण सेन निवासी लिप्पा जिला किन्नौर, गंगा सेन (41) पुत्र देवी चंद निवासी लिप्पा, जगदीश (39) पुत्र सनम ज्ञालछन निवासी लिप्पा व सनम छेरिंग (31) पुत्र हिरपाल सिंह निवासी लिप्पा जिला किन्नौर के रूप में हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार चालक सूरज कुमार वीरवार देर शाम को होंडा कार (डीएल 3सीसीएम-2955) में अपने 3 साथियों गंगा सेन, जगदीश व सनम छेरिंग के साथ रिकांगपिओ से लिप्पा की ओर जा रहा था कि देर रात लगभग 9.30 बजे लिप्पा के पास चमरखा मोड़ पर चालक कार से नियंत्रण खो बैठा, जिससे कार सड़क मार्ग से लगभग 150 मीटर नीचे खाई में गिरकर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे में सवार चालक सूरज कुमार, जगदीश व सनम की मौके पर ही मौत हो गई जबकि गंगा सेन गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे स्थानीय लोगों द्वारा उपचार के लिए पीएचसी स्किबा ले जाया गया परंतु उसकी भी रास्ते में मौत हो गई।

हादसे की सूचना मिलते ही मूरंग थाना से थाना प्रभारी बुद्धि सिंह पुलिस टीम के घटनास्थल पर पहुंचे व स्थानीय लोगों की सहायता से शवों को कड़ी मशक्कत के बाद वहां से निकाला। एसपी किन्नौर एसआर राणा ने बताया कि पुलिस ने मूरंग थाना में मामला दर्ज कर लिया है तथा शवों को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। नायब तहसीलदार मूरंग राजेश ने बताया कि प्रशासन की ओर से मृतकों के परिजनों को 10-10 हजार रुपए की फौरी राहत राशि दी गई है।

Vijay