किन्नौर में दर्दनाक हादसा : खड्ड में गिरी कार, 2 की मौके पर मौत

Saturday, Mar 21, 2020 - 04:21 PM (IST)

रिकांगपिओ (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश के जिला किन्नौर के सांगला-करच्छम संपर्क सड़क मार्ग पर ब्रुआ गांव के पास एक बलैनो गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने से 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। यह हादसा शनिवार सुबह लगभग 3-4 बजे हुआ बताया जा रहा है। दोनों मृतक एक ही गांव के हैं। मृतकों की पहचान शिव देव (37) पुत्र स्वर्गीय यशवंत सिंह गांव व डाकघर कामरु तहसील सांगला जिला किन्नौर व विवेक (30) पुत्र अमीर चंद निवासी ग्राम व डाकघर कामरु तहसील सांगला जिला किन्नौर के रूप में हुई है। दुर्घटना के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है तथा पुलिस ने दोनों शव सीएचसी सांगला में पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिए हैं।

जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह लगभग 3-4 बजे चालक व मालिक शिवदेव बलैनो गाड़ी (एचपी 25सी-1333) में करच्छम से सांगला की तरफ  जा रहे थे कि ब्रुआ गांव के पास चालक गाड़ी से अचानक नियंत्रण खो बैठा, जिससे गाड़ी सड़क मार्ग से लगभग 150 मीटर नीचे खड्ड में जा गिरी, जिससे चालक शिवदेव व विवेक की मौके पर ही मौत हो गई।

अंधेरा होने के कारण हादसे का किसी को पता नहीं चल पाया परंतु शनिवार सुबह लगभग 7.30 बजे किसी व्यक्ति ने सांगला थाने में दूरभाष पर सूचना दी कि ब्रुआ के पास खड्ड में कोई गाड़ी गिरी है, जिस पर थाना प्रभारी सांगला मोहन सिंह तथा नायब तहसीलदार सांगला अनिल राणा पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे तथा लगभग 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद स्थानीय लोगों की सहायता से दोनों शवों को खड्ड से निकाल कर सड़क मार्ग पर लाया गया।

जिला पुलिस अधीक्षक किन्नौर एसआर. राणा ने बताया कि दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया हैै तथा पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। वहीं नायब तहसीलदार सांगला अनिल राणा ने बताया कि प्रशासन की ओर से मृतकों के परिजनों को 10-10 हजार रुपए फ ौरी राहत राशि दी गई है।

Vijay