करसोग में एक ही जगह पर सप्ताह में दूसरा हादसा, आल्टो कार खाई में गिरी

Saturday, Mar 14, 2020 - 03:55 PM (IST)

करसोग (धर्मवीर): उपमंडल के मंडी-करसोग मार्ग पर डैही नाला के समीप शुक्रवार देर रात एक आल्टो कार खाई में गिर गई। शनिवार सुबह जैसे ही स्थानीय लोग सड़क से गुजर रहे थे तो उनकी नजर खाई में गिरी कार पर पड़ी, इस पर वे तुरन्त बचाव के लिए खाई में उतरे। जब उन्होंने गाड़ी के पास पहुंचकर देखा तो गाड़ी के अंदर कोई भी व्यक्ति नहीं था। हैरानी की बात है ही इसी स्थान पर करीब 6 दिन पहले भी एक आल्टो कार खाई में गिरी थी, जिसमें 5 लोग सवार थे। इसमें से एक महिला को गंभीर चोटें आई थी, जिसे उपचार के लिए स्थानीय नागरिक चिकित्सालय करसोग लाया गया था।

स्थानीय लोगों के मुताबिक जिस स्थान में ये दोनों कारें गिरी है। यहां सड़क में दूर दूर तक न तो क्रैश बैरियर और न ही पैरापिट लगे हैं। अगर यहां अगर क्रैश बैरियर होते तो इन दोनों हादसों से बचा जा सकता है, ऐसे में लोग पीडब्ल्यूडी विभाग की लापरवाही को भी हादसे की एक वजह बता रहे हैं। स्थानीय निवासी दिनेश कुमार का कहना है कि इस जगह पर पहले भी कई बार बहुत हादसे हो चुके हैं लेकिन स्थानीय लोगों के बार-बारआग्रह के बावजूद पीडब्ल्यूडी विभाग ने कोई उचित कदम नहीं उठाया। इस स्थान पर पहले हुए हादसों में कई लोग अपनी जान गवां चुके हैं।

स्थानीय लोगों ने पीडब्ल्यूडी विभाग व सरकार जल्द से जल्द पैराफिट लगाने का कार्य शुरू करने की मांग की है ताकि भविष्य में इस स्थान पर होने वाले हादसों को रोका जा सके। थाना चौकी पागणा से संपर्क करने पर मिली जानकारी के अनुसार करीब 6 दिन पहले डैही नाला के पास एक गाड़ी गिरी थी, जिसका मामला दर्ज किया गया है लेकिन देर रात गिरी गाड़ी का कोई भी मामला थाना चौकी पागणा में अभी नहीं आया है।

Vijay