कुल्लू में विदेश व बाहरी राज्यों से लौटे 2123 लोगों की हुई स्क्रीनिंग : गोविंद ठाकुर

Tuesday, Mar 31, 2020 - 07:57 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू जिला में कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे से निपटने के लिए सरकार व प्रशासन लगातार हरसंभव कदम उठा रहे हैं। कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर पूरे जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ पल-पल की स्थिति को मॉनिटरिंग कर रहे हैं और जिला प्रशासन के अधिकारियों व उपमंडल स्तर के अधिकारियों के साथ समीक्षा कर रहे हैं। मंगलवार को भी उन्होंने कुल्लू जिला उपायुक्त कार्यालय में बैठक कर अधिकारियों ताजा स्थिति को लेकर समीक्षा की।

3 अप्रैल के बाद घर-घर जाकर होगी स्क्रीनिंग

उन्होंने बताया कि कुल्लू जिला में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। कुल्लू जिला में विदेशव व बाहरी राज्यों से लौटे 2137 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है जोकि होम क्वारंटाइन किए थे। ये सभी लोग बिल्कुल स्वस्थ हैं। उन्होंने बताया कि कुल्लू जिला में 301 लोग विदेश भ्रमण से लौटे हैं, जिसमें कुछ विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि कुल्लू जिला में 3 अप्रैल के बाद घर-घर में सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जाएगी, जिसके लिए सरकार एक अभियान चलाएगी।

जिला में 1000 लोगों के लिए आइसोलेशन की व्यवस्था

उन्होंने कहा कि देवी-देवताओं की कृपा से फिलहाल कुल्लू जिला में कोई समस्या नहीं आएगी लेकिन सरकार व प्रशासन की तरफ से लगभग 1000 लोगों के लिए आइसोलेशन की व्यवस्था पूरे जिले में की गई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के निजामुद्दीन में जमात में जिया निवासी सद्दाम हुसैन भी था और कुल्लू प्रशासन की टीम उसके घर पर उसके परिवार की स्वास्थ्य जांच कर रही है लेकिन सुदाम हुसैन दिल्ली में ही है इसलिए सुदाम हुसैन को हिमाचल में नहीं आने दिया जाएगा। उसका चैकअप दिल्ली में करवाया जा रहा है।

जनता ने कर्फ्यू और लॉकडाऊन किया सहयोग

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता ने कर्फ्यू और लॉकडाऊन में पूरा सहयोग किया है, जिसके लिए प्रदेश सरकार सभी लोगों से फिर अपील कर रही है कि कुछ दिन और लोग लॉकडाऊन में सहयोग करें ताकि कोरोना वायरस की चेन को तोड़ा जा सके। उन्होंने कहा कि सरकार व प्रशासन जनता की सुविधाओं के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं।

Vijay