सोलन में नहीं मान रहे खरीददार, सोशल डिस्टैंस दरकिनार

3/26/2020 6:12:24 PM

सोलन (नरेश पाल): सोलन में कर्फ्यू में ढील के दौरान लोग सोशल डिस्टैंस का ध्यान नहीं रख रहे हैं। इसके कारण वे अपने साथ-साथ दूसरों के जीवन को भी संकट में ढाल सकते हैं। वीरवार को सोलन बाजार में राशन, दूध, सब्जी व दवाओं की दुकानों में खरीददारी के लिए भारी भीड़ लगी हुई थी। सामान लेने के लिए लोग एक-दूसरे के साथ सटे हुए खड़े थे। कई लोग मास्क पहने हुए थे तो कई बिना मास्क के ही खड़े थे। यही हाल रहा तो सरकार का कर्फ्यू लगाने का भी कोई फायदा नहीं है क्योंकि 4 घंटे की ढील के दौरान लोग एक-दूसरे के संपर्क में आ रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि प्रशासन भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।
PunjabKesari, Social Distance Image

सुबह 8 से दोपहर 12 बजे तक दी गई कर्फ्यू में ढील

सोलन में सुबह 8 से दोपहर 12 बजे तक कफ्र्यू में ढील दी गई थी। इस दौरान दुकानों में भारी लोग जमा हुए। कई जगहों पर लोग लाइनों में भी खड़े हुए थे लेकिन उनके बीच में दूरी ज्यादा नहीं थी। यहां तक कि जिलाधीश कार्यालय में अपने काम के लिए आए लोग भी एक साथ ही खड़े हुए थे। इससे स्पष्ट है कि कोरोना वायरस के खौफ के बीच लोग सोशल डिस्टैंस को लेकर जागरूक नहीं हैं जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के नाम अपने संदेश में इसके महत्व के बारे में अच्छी तरह से समझाया भी। सरकार ने प्रदेश में कर्फ्यू इसलिए ही लगाया है ताकि लोगों का एक-दूसरे से संपर्क न हो सके और लोग घरों में रहें लेकिन कर्फ्यू में ढील के दौरान लोग जल्दी-जल्दी सामान लेने के चक्कर में एक-दूसरे के पास ही खड़े हो रहे हैं, जो आज के समय में ज्यादा खतरनाक है।
PunjabKesari, SDM Office Image

नगर परिषद ने लगाने शुरू किए सर्कल

राशन, सब्जी, दूध व दवाइयों के दुकानों में लोगों की भीड़ को देखते हुए नगर परिषद ने सोशल डिस्टैंसी बनाने के लिए कमर कस ली है। नगर परिषद ने सब्जी की दुकानों के साथ शहर की उन सभी आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के बाहर सर्कल (गोले) बनाने शुरू कर दिए हैं, जिन्हें कफ्र्यू के दौरान खुली रखने की अनुमति है।  अब लोगों को इन गोलों के बीच में ही खड़े होकर खरीददारी करनी होगी। इससे लोगों के बीच में 1 से 2 मीटर की दूरी होगी। इससे लोग एक-दूसरे के संपर्क में आने से भी बच जाएंगे।
PunjabKesari, Social Distance Image


Vijay

Related News