उपचुनाव की जंग: प्रचार को जयराम देंगे धार, कांग्रेस करेगी दिल्ली में मंथन

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2019 - 09:55 AM (IST)

शिमला/धर्मशाला (कुलदीप/सौरभ): धर्मशाला और पच्छाद में विधानसभा उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने धर्मशाला के बाद शिमला में भी संगठन के नेताओं के साथ मंथन किया है। मंगलवार को मुख्यमंत्री ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती और संगठन महामंत्री पवन राणा के साथ बैठक की। पार्टी सूत्रों के अनुसार बैठक में विधानसभा उपचुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई। साथ ही संगठनात्मक विषयों पर भी चर्चा हुई। बैठक में प्रदेश भाजपा प्रभारी मंगल पांडे के शिमला और धर्मशाला दौरे के दौरान हुई बैठकों में उठे विषयों पर भी चर्चा हुई। सूत्रों के अनुसार दोनों उपचुनावों में प्रचार की कमान जयराम ठाकुर खुद संभालेंगे।  

बैठक में सी.एम. ने उपचुनाव में प्रचार के लिए पूरा समय देने की बात कही है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि पच्छाद उपचुनाव में शिमला संसदीय क्षेत्र के बड़े नेता, मंत्री और विधायक मंडलवार दायित्व संभालेंगे। इसी तरह की रणनीति हॉट सीट बनी धर्मशाला के लिए भी बनी है। धर्मशाला में पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार के अलावा संसदीय क्षेत्र के मंत्री व विधायक मोर्चा संभालेंगे। भाजपा दोनों उपचुनाव किसी भी सूरत में जीतना चाहती है। लोकसभा चुनाव में मिली शानदार जीत से पार्टी उत्साहित है, लेकिन दोनों उपचुनाव में मैदान में नए चेहरे होंगे। इस स्थिति में पार्टी बदले हुए परिदृश्य के अनुसार रणनीति बना रही है। 

संगठनात्मक चुनाव पर नहीं लगेगा विराम

विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों के अलावा भाजपा के संगठनात्मक चुनाव का क्रम जारी रहेगा। इसके तहत 21 से 30 सितम्बर तक बूथ समितियों के चुनाव होंगे। इसके लिए पार्टी ने जिला चुनाव अधिकारी नियुक्त कर दिए हैं और मंडलों के चुनाव अधिकारियों की नियुक्तियां भी जल्द की जाएंगी। पार्टी के संगठनात्मक चुनाव केंद्रीय समयसारिणी के अनुसार ही करवाए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News