पच्छाद में उपचुनाव को लेकर बिछने लगी बिसात, BJP-कांग्रेस कर रहीं जीत का दावा(Video)

Monday, Aug 26, 2019 - 11:08 AM (IST)

नाहन (सतीश): भले ही प्रदेश में उपचुनाव की तारीखों का ऐलान न हुआ हो लेकिन उपचुनाव को लेकर राजनीतिक बिसात बिछने लगी है। नाहन में कांग्रेस ने पच्छाद उपचुनाव को लेकर बैठक आयोजित कर रणनीति तैयार की। कांग्रेस यहां जीत का दावा कर रही है। कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि चुनाव को लेकर बूथ स्तर तक पार्टी के कार्यकर्ता जा रहे हैं और हर बूथ को मजबूत किया जा रहा है। पार्टी कर हर कार्यकर्ता चुनाव में अहम भूमिका अदा करेगा।

अगले हफ्ते होगा कुलदीप राठौर का कार्यक्रम

कांग्रेस पार्टी हाल ही में हिमाचल निर्माता डॉ. वाईएस परमार की जयंती पर क्षेत्र के बागथन में राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित कर अपना चुनावी बिगुल बजा चुकी है। वहीं अगले सप्ताह पार्टी अध्यक्ष कुलदीप राठौर का कार्यक्रम भी तय है। कांग्रेस का कहना है कि पार्टी कार्यकर्ता मौजूदा सरकार की विफलताओं को लेकर लोगों के बीच जाएंगे। जिला अध्यक्ष कांग्रेस अजय सोलंकी ने कहा कि हिमाचल में मौजूदा जयराम सरकार पूरी तरह से विफल रही है और सिर्फ पूर्व की कांग्रेस सरकार द्वारा किए गए कार्यों का श्रय ले रही है।

सत्तारूढ़ बीजेपी पहले ही सक्रिय

पच्छाद में सत्तारूढ़ बीजेपी पहले ही सक्रिय है। हाल ही में पार्टी ने इसी विधानसभा क्षेत्र के नारग में त्रिदेव सम्मेलन भी आयोजित किया था, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती समेत बड़े नेताओं ने शिरकत की थी। बीजेपी नेताओं का कहना है कि पच्छाद उपचुनाव को लेकर पार्टी पूरी तरह से तैयार है। पार्टी के जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता ने कहा कि इस बार बीजेपी एक बार फिर यहां भारी बहुमत के साथ जीत दर्ज करने वाली है।

सुरेश कश्यप के सांसद बनने के बाद खाली हुई विधायक की सीट

बताते चलें कि सुरेश कश्यप के सांसद बनने के बाद पच्छाद में विधायक की सीट खाली हो गई थी, जिसके बाद यहां उपचुनाव होना तय है। दोनों पार्टियां उम्मीदवारों को लेकर अपने पत्ते अभी नहीं खोलना चाहती हैं। हालांकि कांग्रेस यहां से एक बार फीर पार्टी के वरिष्ट नेता गंगुराम मुसाफिर पर दाव खेल सकती है। फिलहाल दोनों पार्टियां उपचुनाव को लेकर कोई कसर नहीं छोडऩा चाहती। जीत का ताज किसके सर पर सजेगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

Vijay