सैंज घाट-परगाणू व संपागनी-कंडा सड़कों पर जल्द दौड़ेंगी बसें

Thursday, Oct 17, 2019 - 11:16 AM (IST)

सैंज  : प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत निर्माणाधीन सैंज घाटी की 2 सड़कों पर जल्द बसें दौडऩा शुरू हो जाएंगी। सैंज घाट-परगाणू तथा संपागनी-कंडा सड़कों का निर्माण पूरा करने के लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा इन दिनों जोर-शोर से काम शुरू कर दिया है। दोनों सड़कों का निर्माण पूर्ण होने पर घाटी की 3 पंचायतों के हजारों लोगों को बस सुविधा की सौगात जल्द मिलने वाली है। संपागनी-कंडा सड़क पर बस सेवा शुरू होने से जहां तलाड़ा पंचायत के संपागनी, धारा, कंडा, सारी, रोट गांवों के सैंकड़ों ग्रामीणों का पीठ का बोझ उतर जाएगा, वहीं छोटी गाडिय़ों के अधिक किराए-भाड़े से छुटकारा मिलकर उनके पैसों की भी बचत होगी। 

उधर सैंज घाट-परगाणू सड़क निर्माण पूर्ण होने पर 2 पंचायतों के दर्जनों गांव सड़क सुविधा से जुड़ जाएंगे। ग्राम पंचायत देवगढग़ोही व भलाण-2 पंचायत के पुखरी, सजाहरा, गोही, हुरचा, जौली, खमारडा, नोणू, घाट, सारली, कुल्हा, मठेणा, फलौउ व माहली आदि गांवों के सैंकड़ों ग्रामीण बस सेवा से लाभाविन्त होंगे। लोक निर्माण विभाग लारजी सब डिवीजन के सहायक अभियंता डी.सी. चंदेल ने बताया कि उक्त दोनों सड़कों का अधिकतर निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है। बीच में कहीं सड़कों की चौड़ाई कम है उसे खुला करने का काम चला हुआ है। उन्होंने बताया कि उच्च अधिकारियों से निर्देश मिले हैं कि 20 अक्तूबर के बाद किसी भी दिन दोनों सड़कों पर बस ट्रायल किया जाना है।

20 के बाद होगा बस ट्रायल, विभाग जुटा तैयारी में

9-9 किलोमीटर लम्बाई की निर्माणाधीन दोनों सड़कों को बस चलने योग्य तैयार करने के लिए लोक निर्माण विभाग ने कमर कस ली है। विभाग द्वारा 20 अक्तूबर तक सैंज घाट-परगाणू व संपागनी-कंडा सड़कों के निर्माण को पूर्ण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसको लेकर निर्माण में लगे ठेकेदारों को निर्धारित समय के भीतर काम पूरा करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं तथा विभागीय कर्मचारियों व मजदूरों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं।

Edited By

Simpy Khanna

Related News

Kullu: सैंज में चरस के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

Chamba: किलाड़ में नया बस अड्डा बनकर तैयार, जल्द होगा उद्घाटन

Bilaspur: क्यारियां-जाबल सड़क की जल्द सुधरेगी हालत, डीसी ने किया निरीक्षण

Himachal: जल्द होगा शिक्षकों का युक्तिकरण, कई शिक्षकों के डैपुटेशन होंगे रद्द

Una: स्कूल बस के आगे कार लगा चालक के साथ की मारपीट, चाबी भी ले गया साथ

Solan: कसौली बस सटैंड के पास गाड़ी पर गिरा पेड़

Chamba: डल्हौजी में बंदर को बचाते हुए सड़क में पलटी पर्यटकों की गाड़ी, 3 जख्मी

Mandi: कोठी के समीप सड़क धंसने से वाहनों की आवाजाही बंद

Shimla: बालूगंज से समरहिल सड़क मार्ग रविवार को रहेगा बंद, जानिए वजह

Kangra: बीच सड़क में गुत्थमगुत्था हुई 2 महिलाएं, जानिए क्या है मामला