तेज रफ्तार का कहर: चंडीगढ़-मनाली NH पर अनियंत्रित होकर पलटी बस

Friday, Nov 01, 2019 - 10:45 AM (IST)

मंडी (पुरुषोतम): चंडीगढ़-मनाली एनएच पर मंडी से सुंदरनगर चलने वाली एक निजी बस के अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट जाने से उसमें सवार एक दर्जन लोग आंशिक रूप से चोटिल हो गए जबकि 2 गंभीर रूप से घायलों को नेरचौक मैडीकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। हादसे के कारण बस का ओवर स्पीड होना बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार सुंदरनगर से मंडी आ रही निजी बस चंदेल शाम पौने 6 बजे मंडी के पास रानी बाईं में अचानक सड़क पर पलटते हुए एक पेड़ से जा टकराई। उस समय बस में लगभग 30 लोग सवार थे। दुर्घटना की सूचना मिलते ही मंडी से एंबुलैंस व पुलिस बल मौके पर पहुंचे तथा राहत कार्य शुरू किया।

हादसे के कारण इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही भी कुछ देर के लिए बाधित हुई तथा वाहनों को बाद में एक तरफ से निकाला गया। घायलों में चालक को गंभीर चोटें आई हैं जबकि अन्य सवारियों को हल्की चोटें आई हैं, जिन्हें उपचार के लिए जोनल अस्पताल मंडी लाया गया है। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज करके दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

हादसे के दौरान बस का अगला हिस्सा पूरी तरह से चकनाचूर हो गया है जबकि शीशे टूटने और गाड़ी सड़क पर रगड़ खाते हुए आगे जाने से करीब 12 लोगों को खरोंचे आई हैं। गनीमत रही कि बस सड़क पर ही पलट गई। अगर बस नीचे लुढ़क जाती तो बड़ी अनहोनी हो सकती थी। एसपी गुरदेव शर्मा ने कहा कि बल्ह थाना पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

Vijay