सुंदरनगर में मिला जलती हुईं दवाइयों का जखीरा, पुलिस जांच में जुटी

Saturday, Nov 30, 2019 - 06:49 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): सुंदरनगर के जगम बाग में दवाइओं को खुले में फैंकने और जलाने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार जगम बाग मंदिर के नजदीक घाघंल खड्ड के पास किसी ने दवाइयों के ढेर को आग लगाई थी, जिसमें कुछ दवाइयां अधजली रह गई हैं। नाचन की ग्राम पंचायत चांबी के प्रधान दलीप कुमार ने इसकी सूचना कैमिस्ट जोन सुंदरनगर के अध्यक्ष ब्रह्मदास चौहान को दी।

ब्रह्मदास चौहान ने बताया कि जैसे ही उन्हें सूचना मिली वह मौके पर गए। उन्होंने कहा कि खुले में ऐसी दवाइयां फैंकना और जलाना कानूनन अपराध है। उन्होंने कहा कि इनमें बीपी, एलर्जी, जुकाम, खांसी, गैस्टिक और टॉनिक की दवाइयां ही मिली हैं जबकि कोई भी नशीली दवाई नहीं पाई गई है। इसकी सूचना पुलिस को भी दे दी गई।

वहीं मौके पर पहुंची बीएसएल पुलिस ने मामला दर्ज कर अज्ञात दवाई विक्रेता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं मंडी से ड्रग इंस्पेक्टर रजत कुमार भी मौके पर पहुंचे, जिन्होंने दवाइयों को चैक करने के बाद पूरी डिटेल ले ली है। उनके अनुसार इसके आधार पर अज्ञात विक्रेता का भी पता चल जाएगा। अंदेशा जताया जा रहा है कि ये दवाइयां बिना कागज और बिल की हैं लेकिन दवाइयों को इस तरह से खुले में फैंकना भी अपराध है।

इस बारे में बीएसएल थाना के एसएचओ प्रकाश चंद ने बताया कि मामला ध्यान में आया है, जिसकी छानबीन की जा रही है। वहीं मंडी जिला के ड्रग इंस्पैक्टर रजत कुमार ने बताया कि दवाई के बैच और डेट की जांच की जा रही है। उसी के आधार पर आरोपी क पता लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर कोई विक्रेता होगा तो उसका लाइसैंस भी रद्द हो सकता है।

Vijay