सुंदरनगर में करंट लगने से श्रमिक की मौत, ठेकेदार ने बिना बताए कर दिया अंतिम संस्कार (Video)

Friday, Oct 11, 2019 - 06:20 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : सुंदरनगर में झारखंड के रहने वाले एक 24 वर्षीय श्रमिक की करंट लगने से मौत होने के मामले को दबाने को लेकर निजी ठेकेदार की भूमिका संदेह के घेरे में आ गई है। जानकारी के अनुसार सुंदरनगर स्थित जवाहर लाल इंजीनियरिंग कॉलेज में चल रहे भवन निर्माण के दौरान एक निजी ठेकेदार के पास कार्यरत झारखंड के रहने वाले 4 श्रमिकों को भवन निर्माण के दौरान पीलर के कालम भरते समय करंट लग गया।

जिस कारण मौके पर मौजूद श्रमिक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसकी नाजुक हालत को देखते हुए आनन फानन में ठेकेदार द्वारा नागरिक चिकित्साल सुंदरनगर ले जाया गया। वहीं सुंदरनगर नागरिक चिकित्सालय पहुंचने से उसकी मौत हो गई। इस मामले का खुलासा करते हुए मृतक राजेंद्र पन्ना के साथ कार्यरत श्रमिक झारखंड निवासी पेत्रुस तिरकी व करंट हादसे में घायल अन्य श्रमिक चंद्र कुजूर व वीरेंद्र ने कहा कि बीते 9 अक्तूबर को जवाहर लाल इंजीनियरिंग कॉलेज में भवन निर्माण के दौरान 4 श्रमिकों को करंट लग गया था।

इसके उपरांत ठेकेदार द्वारा अन्य लोगों की मदद से श्रमिकों को उपचार के लिए नागरिक चिकित्सालय सुंदरनगर ले जाया गया। उन्होंने कहा कि इस हादसे में एक श्रमिक की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि हादसे के बाद ठेकेदार द्वारा मृतक के बारे में पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि मृतक का पोस्टमार्टम भी नहीं करवाया गया और अंतिम संस्कार भी कर दिया गया। उन्होंने कहा कि मृृतक की पत्नी जीतमणी को भी घटना की जानकारी काफी समय के बाद दी गई। उन्होंने कहा कि मृृतक पिछले 8-9 महीने से इस ठेेेकेेेदार के पास कार्यरत था। जिसका 2 वर्षीय एक बेटा भी है।

उन्होंने कहा कि मृतक की पत्नी को ठेकेदार द्वारा पैसे देकर शुक्रवार सुबह वापिस घर भेज दिया गया है। वहीं मामले में ठेकेदार द्वारा श्रमिक की मृत्यु होने के बाद आनन फानन में बिना पुलिस को सूचना देने के बाद पोस्टमार्टम नहीं करवाने ने कई प्रश्न खड़े कर दिए हैं। मामले को लेकर मृतक की पत्नी को देर से सूचना देना और अंतिम संस्कार भी कर मामले को दबाने की कोशिश करने से सारा घटनाक्रम संदेह के घेरे आ गया है। वहीं इस मामले को लेकर पुलिस को कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है। मामला संज्ञान में आया हैं और सारे घटनाक्रम को लेकर पुलिस द्वारा जांच की जाएगी।

kirti