उपचुनाव के बीच बजा सचिवालय चतुर्थ श्रेणी संघ के चुनाव का बिगुल

Tuesday, Oct 12, 2021 - 11:05 PM (IST)

शिमला (राक्टा): प्रदेश में उपचुनाव के बीच हिमाचल प्रदेश सचिवालय चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ के चुनाव का बिगुल भी बज गया है। इसी कड़ी में संघ के द्विवार्षिक चुनाव आगामी 9 नवम्बर को आयोजित होंगे। ये चुनाव प्रधान, वरिष्ठ उपप्रधान, महासचिव, विशेष सचिव, संयुक्त सचिव, प्रचार सचिव, कोषाध्यक्ष व लेखा परीक्षक सहित कार्यकारिणी सदस्य पद के लिए आयोजित होंगे। चुनाव प्रक्रिया के अंतर्गत आगामी 25 व 26 नवम्बर को प्रात: 10 से सायं 4 बजे तक नामांकन भरे जा सकेंगे। नामांकन पत्रों की छंटनी 27 नवम्बर को होगी और 28 नवम्बर को नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे।

चुनाव मैदान में उतरने के लिए स्थायी कर्मचारी होना आवश्यक

महासंघ के महासचिव प्रह्लाद गौतम ने बताया कि जो कर्मचारी किसी पद हेतु चुनाव में भाग लेना चाहते हैं, वे चुनाव अधिकारी मंजीत बंसल के पास आर्म्सडेल भवन में निर्धारित तिथि के अनुसार नामांकन पत्र व राशि जमा करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि लिफाफे के अंदर भेजी गई वोट मान्य नहीं होगी। चुनाव मैदान में उतरने वाले स्थायी कर्मचारी होने चाहिए। ऐसा न होने की स्थिति में नामांकन पत्र मान्य नहीं होगा। एक उम्मीदवार की जमानत एक सदस्य दे सकता है।

ये होगी जमानत राशि

प्रधान, वरिष्ठ उपप्रधान, उपप्रधान व महासचिव पद के लिए जमानत राशि 500 रुपए तय की गई है। इसके साथ ही विशेष सचिव, संयुक्त सचिव, प्रचार सचिव, कोषाध्यक्ष व लेखा परीक्षक पद के लिए 300 रुपए तथा सदस्य पद के लिए 200 रुपए जमानत राशि जमा करवानी होगी। सचिवालय चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ के 400 से अधिक सदस्य हैं, जो इन चुनावों में अपने मतों का प्रयोग करेंगे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay