यहां शरारती तत्वों के हौसले बुलंद, मंदिर में घुसकर खंडित की मूर्तियां

Sunday, Feb 23, 2020 - 09:27 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): करसोग क्षेत्र के पंचमुखी महादेव मंदिर ल्याड में प्राचीन मूर्तियों को शरारती तत्वों ने खंडित कर दिया है, जिससे स्थानीय लोगों में रोष है। जानकारी के अनुसार करसोग के ल्याड स्थित देव दवाहली के मुख्य मंदिर में स्थापित प्राचीन मूर्तियों को शरारती तत्वों ने डंडे व पत्थरों से नुक्सान पहुंचाया है।

मंदिर कमेटी के प्रधान गुलाब सिंह ने कहा कि पिछले लगभग 1 महीने से शरारती तत्वों द्वारा रात के अंधेरे में आकर मंदिर परिसर में स्थापित मूर्तियों के साथ तोडफ़ोड़ और परिसर में गंदगी फैलाई जा रही है। कमेटी प्रधान ने कहा है कि मंदिर में रखी गईं मूर्तियां महाभारत काल की हैं तथा स्वयं पांडवों द्वारा इस मंदिर का निर्माण किया गया है। मूर्तियों के साथ-साथ मंदिर परिसर में बने श्मशानघाट की चिमनी को भी शरारती तत्वों ने नुक्सान पहुंचाया है।

गुलाब सिंह ने कहा कि इस संबंध में पुलिस थाना करसोग में शिकायत पत्र दे दिया गया है और मांग की है कि पुलिस मामले की छानबीन कर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दे। उधर, शरारती तत्वों द्वारा मूर्तियां व श्मशानघाट में तोडफ़ोड़ करने पर बजरंग दल ने एसडीएम करसोग को एक ज्ञापन सौंपा है। बजरंग दल जिला संयोजक करसोग चेतन शर्मा ने कहा कि इस तरह के शरारती तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

Vijay