मंडी में भारी बारिश का तांडव, कंसा खड्ड पर बने पुल का हिस्सा बहा

Sunday, Aug 18, 2019 - 08:47 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): जिला मंडी के उपमंडल बल्ह में मूसलाधार बारिश से कंसा खड्ड के तेज बहाव के कारण डडौर-बग्गी सड़क मार्ग करीब 4 घंटे बंद रहा। जानकारी के अनुसार क्षेत्र में जारी मूसलाधार बारिश के कारण कंसा खड्ड में तेज बहाव के कारण डडौर-बग्गी सड़क मार्ग पर बने पुल के एक छोर पानी के कटाव से गहरा गढ्ढा हो गया है। इस कारण इस व्यस्त सड़क मार्ग पर 4 घंटों से यातायात पूर्ण रूप से ठप्प रहा।

जैन इरिगेशन के पंप हाऊस व डीएवी स्कूल को भी पहुंचा नुक्सान

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पीडब्ल्यूडी व पुलिस विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने मोर्चा संभाल लिया है। वहीं पुलिस ने एहतियात के तौर पर एनएच-21 पर स्थित डडौर में ट्रैफिक रोक दिया था। मौके पर पीडब्ल्यूडी के कर्मचारियों ने पुल की शुरूआत पर पड़े हुए गढ्ढे को ठीक करने का कार्य शुरू कर दिया है। वहीं कंसा खड्ड के तेज बहाव के कारण खड्ड के साथ बने जैन इरिगेशन के पंप हाऊस व डीएवी स्कूल को भी नुक्सान पहुंचा है।

लोगों ने पुल के रखरखाव को लेकर खड़े किए सवाल

बता दें कि कंसा खड्ड पर बने पुल का उद्घाटन वर्ष 1996 में मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह ने किया था। स्थानीय लोगों ने 23 वर्ष पहले बने इस महत्वपूर्ण पुल के रखरखाव को लेकर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि अगर समय रहते पीडब्ल्यूडी विभाग ने इस पुल का निरीक्षण किया होता तो इस प्रकार से लोगों को समस्या का सामना नहीं करना पड़ता। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के पास ही पीडब्ल्यूडी विभाग की भी कमान है। वहीं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने मुरम्मत कार्य कर पुल पर एक तरफा आवाजाही शुरू कर दी है।

Vijay