Breaking: शिमला में 3 दिन बंद रहेंगे बाजार, आवश्यक वस्तुओं की होगी पूर्ति

Saturday, Mar 21, 2020 - 05:42 PM (IST)

शिमला : हिमाचल में कोराना वायरस के दो पाॅजिटिव मरीजों के सामने आने के बाद प्रदेश भर में हड़कंप मची हुई है। इसी को देखते हुए रविवार से मंगलवार तक बाजार बंद रहेंगे। हालांकि इस दौरान आमजन को दवाईयां, सब्जी, राशन की पूर्ति होने में कोई परेशानी नहीं आएगी। इस सभी आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति होती रहेगी। इस संबंध में व्यापार मंडल ने शनिवार को फैसला लिया है और सभी व्यापारियों से दो दिनों तक बाजार बंद रखने का आग्रह किया है। 

हमीरपुर में भी बाजार रहेंगे बंद 

व्यापार मंडल हमीरपुर की कोर कमेटी ने एक आपात बैठक में आज यह निर्णय लिया कि कोरोनावायरस के फैलते खतरे को देखकर हमीरपुर नगर में आगामी 2 दिन तक रविवार और सोमवार पूर्ण बंद रखा जाएगा। व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनिल सोनी, उपाध्यक्ष अश्वनी जगोता, चेयरमैन विपिन शमार्, महासचिव राजेंद्र बंटी, कोषाध्यक्ष मनीष पुरी, विनोद पुरी, जोगिंदर बल्ला, जसवंत कुमार, संदीप भारद्वाज व सुनील ठाकुर तथा सुमित ठाकुर ने एकमत से निर्णय लिया कि प्रधानमंत्री द्वारा 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाने के  आवाहन को पूर्ण समर्थन देते है। साथ ही इसमें एक कदम और आगे बढ़ाया तथा 23 मार्च को भी बाजार बंद करने का निर्णय लिया। सोनी ने बताया कि इस दौरान जरूरी वस्तुओं दवाइयों खाद्यान्नों से संबंधित दुकानें खुली रहेगी। उन्होंने कहा कि यदि भविष्य में इस प्रकार का कोई और कदम उठाने की आवश्यकता पड़ी तो व्यापार मंडल प्रशासन और सरकार के साथ पूर्ण सहयोग करेगा।

ऊना में 22 से 25 तक दुकानें बंद

संयुक्त व्यापार मंडल जिला ऊना की बैठक शनिवार को मेन बाजार ऊना में हुई। बैठक की अध्यक्षता व्यापार मंडल के अध्यक्ष प्रिंस राजपूत ने की, जबकि चेयरमैन केवल कृष्ण मैहन भी विशेष रूप से उपस्थित रहे। बैठक में निर्णय लिया गया कि कोरोना वायरस को देखते हुए शहर के व्यापारी 22 से 25 मार्च तक अपनी दुकानें बंद रखने का फैसला लिया है। प्रिंस राजपूत ने कहा कि कोरोना वायरस को चलते सभी व्यापारी चार दिन के लिए अपनी सभी दुकानें बंद रखेंगे। उन्होंने कहा कि 22 मार्च को जनता कफ्र्यू कि जो अपील की है, उसे पूरा सहयोग किया जाएगा। कोरोना वायरस को लेकर 25 मार्च तक दुकानें बंद रखेंगे। उन्होंने कहा कि चार दिनों तक केवल सब्जी, हलवाई, मेडिकल स्टोर व करियाना की दुकानें ही खुली रहेगी, इसके अलावा अन्य दुकानें बंद रहेगी। 
 

kirti