Breaking : छात्रों को लाने परवाणू से कोटा के लिए रवाना हुई एचआरटीसी की 9 बसें

Friday, Apr 24, 2020 - 02:49 PM (IST)

शिमला : राजस्थान के कोटा में फंसे हिमाचल के करीब 105 छात्रों को लाने के लिए एचआरटीसी की 9 बसें परवाणू से रवाना हो गई हैं। परिवहन विभाग के एडिशनल कमिश्नर सुनील शर्मा भी साथ गए हैं। सैनिटाइजर, मास्क आदि पूरी तैयारी के साथ बसों को रवाना किया गया है। कल शाम तक बसों के लौटने की संभावना है। परिवहन विभाग के निदेशक जेएम पठानिया ने बताया कि पिछले कल ही सरकार से कोटा में फंसे छात्रों को लाने के आदेश मिले थे। अभी कोटा से ही छात्रों को लाने के आदेश प्राप्त हुए हैं। बाकी जगहों से नहीं। जैसे ही सरकार अन्य कोई आदेश देगी उन्हें पूरा किया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि परिवहन विभाग को प्रतिदिन 3 करोड़ 28 लाख के करीब वेज लॉस हो रहा है। इस बारे सरकार को अवगत करवा दिया है। वहीं ट्रकों की बात करें तो करीब 11 करोड़ नुकसान प्रतिदिन हो रहा है। उन्होंने कहा कि 6 हजार 300 के करीब हिमाचल में सरकारी व निजी बसें हैं। एचआरटीसी व निजी बसें तैयार हैं। जैसे ही सरकार के आदेश प्राप्त होते हैं तो दस घंटे या पांच छह घंटे के अंदर बसें चला दी जाएंगी। विभाग पूरी तरह से तैयार है। मास्क आदि बांट दिए गए हैं। 

उन्होंने कहा कि गुड्स करियर के लिए किसी प्रकार की अनुमति नहीं है। उन्हें तय नियमों का पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि देश के सभी ट्रांसपोर्ट कमिश्नर का ग्रुप बना है। अगर कोई दिक्कत आती है या कोई मैसेज भेजना हो तो उस ग्रुप में डाला जाता है। कुछ ही समय में मैसेज सभी डीसी व ट्रांसपोर्ट अधिकारियों को भेज दिया जाता है। साथ ही कॉल सेंटर की सुविधा की जा रही है। यह कल से शुरू हो जाएगी। प्रदेश के अंदर और बाहर वाहनों की मूवमेंट के लिए किसी भी प्रकार की जानकारी व सूचना दी जा सकती है।
 

Edited By

prashant sharma