टूरिस्ट वीजा पर घूमने आए युवक-युवती शादी करने पहुंच गए SDM ऑफिस

punjabkesari.in Saturday, Jun 06, 2020 - 09:56 PM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): भारत घूमने के लिए टूरिस्ट वीजा लेकर पहुंचे 2 अलग-अलग देशों के युवक-युवती को मैक्लोडगंज में एक-दूसरे से प्यार हो गया। प्यार इतना परवान चढ़ा कि दोनों ने शादी करने का मन बना लिया और एसडीएम ऑफिस में पहुंच गए। युवक-युवती के अलग-अलग देशों के होने चलते तथा उनके पिछली लाइफ की पूरी जानकारी न होने के चलते अब उनके कुछ वैध दस्तावेज उनके देशों से मंगवाने के लिए कहा है।

जानकारी के अनुसार पोलैंड के पिओतर होचेल व केन्या की रुथ किन्युआ टूरिस्ट वीजा लेकर भारत आए थे। इस दौरान वह दोनों पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज में पहुंचे। दोनों की मुलाकात हुई और दोनों की दोस्ती हो गई। जिसके बाद उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई और उन्होंने अब शादी करने का मन बना लिया है। वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते देश में लगे लॉकडाऊन के पहले से ही वह दोनों धर्मशाला पहुंचे थे। जिसके बाद वह यहीं पर रुके हुए थे। अब लॉकडाऊन में कुछ राहतें मिली हैं तो दोनों ने भारत में ही शादी करने का मन बना लिया, जिसके चलते उन्होंने धर्मशाला के अधिवक्ता से उनकी शादी की प्रक्रिया को पूरा करवाने के लिए संपर्क किया।

शनिवार को दोनों विदेशी युवक-युवती अपने अधिवक्ता के साथ एसडीएम ऑफिस धर्मशाला पहुंचे लेकिन प्रशासन ने उन्हें पहले अपने बालिग होने, पहले से शादीशुदा न होने तथा अपने-अपने देशों में किसी प्रकार के क्रिमिनल केस दर्ज न होने के दस्तावेज मांगे हैं। उधर, एसडीएम धर्मशाला डॉ. हरीश गज्जू ने बताया कि पोलैंड का युवक तथा केन्या की युवती धर्मशाला में शादी करना चाहते हैं जिसके लिए वह शनिवार को उनके कार्यालय में उपस्थित हुए थे। दोनों विदेशी नागरिकों से कुछ दस्तावेज मांगे गए हैं जिसके बाद ही उनकी शादी रजिस्टर हो सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News