Asian Championship में Silver Medal जीत घर लौटे Boxer आशीष, ऐसे हुआ स्वागत

Sunday, Apr 28, 2019 - 08:13 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): रविवार को सुंदरनगर उपमंडल के गांव जरल निवासी एशियन चैम्पियनशिप बॉक्सिंग में सिल्वर मैडल विजेता आशीष चौधरी का घर पहुंचने पर परिवार सहित अन्य लोगों ने ढोल-नगाड़ों व आतिशबाजी के साथ भव्य स्वागत किया। लोक निर्माण विभाग सुंदरनगर विश्राम गृह में पहुंचने पर उनका शॉल-टोपी पहना कर स्वागत किया गया। इस अवसर पर सुंदरनगर विधायक राकेश जम्वाल ने आशीष को पुष्पगुच्छ देकर शुभकामनाएं दीं। इसके उपरांत खुली जीप में आशीष ने अपने पैतृक गांव जरल तक रोड शो कर समस्त लोगों का धन्यवाद किया।

10 साल की कड़ी मेहनत और बॉक्सिंग कोच का मार्गदर्शन अहम

इस अवसर पर आशीष चौधरी ने इस मुकाम को पाने के लिए 10 साल की कड़ी मेहनत के साथ बॉक्सिंग कोच नरेश वर्मा का मार्गदर्शन विशेष मायने रखता है। आशीष चौधरी के पिता भगत राम डोगरा, माता दुर्गा देवी, बहन मोनिका और बड़े भाई जॉनी चौधरी ने कहा कि आशीष ने एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में सिल्वर मैडल जीत प्रदेश सहित देश का नाम रोशन कर उनका सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है। बता दें कि आशीष चौधरी मौजूदा समय में मंडी जिला के धर्मपुर में तहसील वैल्फेयर ऑफिसर के पद पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इससे पहले भी वह भारत की तरफ से कई इंटरनैशनल प्रतियोगिताओ में भाग लेकर गोल्ड सहित कई मैडल हासिल कर चुके हैं।

प्रदेश में खिलाड़ियों की कमी नहीं

पंजाब केसरी से विशेष बातचीत में आशीष चौधरी ने कहा कि प्रदेश में खिलाड़ियों की कमी नहीं है। प्रदेश के हर कोने में कोई न कोई प्रतिभा छुपी हुई है। उन्होंने कहा कि कुछ खेलों के अलावा सरकार अन्य खेलों की अनदेखी कर देती है। प्रदेश में बॉक्सिंग को भी प्रदेश सरकार को अन्य खेलों की तरह बढ़ावा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रदेश सरकार को विभिन्न जगहों पर कोचिंग के लिए एकैडमी खोलने का प्रावधान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनका सपना देश के लिए ओलिम्पिक में भाग लेकर गोल्ड जीतना है।

आशीष के बड़े भाई सरकार से की ये मांग

वहीं आशीष के बड़े भाई और हिमाचल के मशहूर रैस्लर जोनी चौधरी ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि प्रदेश में बॉक्सिंग के खेल को प्रोत्साहन दिया जाए। उन्होंने कहा कि अन्य खेलों की तरह बॉक्सिंग व कुश्ती के खिलाड़ियों को नौकरी में बड़े पदों से नवाजा जाना चाहिए। आशीष चौधरी की इस कामयाबी प्रदेश बॉक्सिंग संघ के अध्यक्ष राजेश भंडारी,उ पाध्यक्ष सुरेंदर सांंडील, कोच नरेश वर्मा, मनीष चौधरी, मनीष, मंदीप व वीरेंद्र सहित सभी परिवार के सदस्यों ने खुशी जाहिर की है।

Vijay