अवैध तरीके से चलाई जा रही स्लेट खदान में ब्लास्ट, 3 मजदूर घायल

Saturday, May 16, 2020 - 06:04 PM (IST)

गोहर (ब्यूरो): पुलिस थाना जंजैहली के तहत बागाचनोगी के कमिश्नर धार क्षेत्र में स्लेट खदान में ब्लास्ट होने से वहां काम कर रहे 3 मजदूर गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायल हुए तीनों मजदूरों को पीएचसी बागाचनोगी ले जाया गया, जहां से उन्हें बगस्याड़ भेजा गया। घायलों में से 2 का उपचार बगस्याड़ में जबकि एक को जोनल अस्पताल मंडी रैफर कर दिया गया है। इस संदर्भ में पुलिस ने मामला दर्जकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

बारूद डालते ही हो गया धमाका

जानकारी के अनुसार बागाचनोगी के अंतर्गत शनिवार को अवैध तरीके से चलाई जा रही स्लेट की खान में ब्लास्टिंग के लिए बारूद को डाला ही जा रहा था कि अचानक धमाका हो गया और वहां काम कर रहे 3 मजदूर इसकी चपेट में आ गए, जिनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे में बलदेव राज (31), कादसु राम (41) तथा रमेश कुमार (55) घायल हुए हैं, जो सभी स्थानीय मजदूर बताए गए हैं।

मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

मामले की पुष्टि करते हुए एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने बताया कि पुलिस थाना जंजैहली में इस संदर्भ में मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है ताकि पूरी सच्चाई सामने लाई जा सके। छानबीन में जो भी दोषी होगा, उसे किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस ने अवैध कार्य का पर्दाफाश करने के लिए जाल बिछा दिया है।

Vijay