कोरोना वायरस की दहशत के बीच पांवटा में हाेने जा रही BJP कार्यसमिति की बैठक, कांग्रेस ने उठाए सवाल

Saturday, Mar 14, 2020 - 10:00 PM (IST)

नाहन (सतीश): कोरोना वायरस की दहशत के बीच सरकार ने एडवाइजरी जारी कर छोटी-बड़ी सभाओ पर जहां रोक लगा दी है, वहीं कॉलेजों व आंगनबाड़ी केंद्र को भी बंद करने की अधिसूचना जारी की है लेकिन खुद सरकार चलाने वाले सभी नेता इस बीच एक बड़े कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। दरअसल 15 व 16 मार्च को सिरमौर जिला के पांवटा साहिब में हिमाचल बीजेपी कार्यसमिति की बैठक आयोजित हो रही है जिसमें बीजेपी के करीब 350 नेता व कार्यकर्ता शिरकत करेंगे।

लोगों के लिए वक्तव्य, खुद बड़े आयोजनों में शरीक हो रहे सीएम

इस आयोजन को लेकर जहां आम लोगों में चर्चा है, वहीं विपक्षी पार्टी कांग्रेस भी सवाल उठा रही है।  कांग्रेस नेताओं का कहना है कि अच्छा होता कि बीजेपी भी इस आयोजन को टाल देती। पूर्व सरकार में सीपीएस रहे रेणुका के मौजूदा विधायक विनय कुमार ने कहा कि लोगों को मुख्यमंत्री बड़े-बड़े वक्तव्य कोरोना वायरस को लेकर दे रहे हैं लेकिन खुद बड़े आयोजनों में शरीक हो रहे हैं।

बैठक में करीब 350 नेता व कार्यकर्ता रहेंगे मौजूद

इस बैठक में मुख्य रूप से हिमाचल व उत्तराखंड के सीएम के अलावा केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर, हिमाचल मंत्रिमंडल के तमाम सदस्य व सांसद भी शिरकत करेंगे। उधर, इस बैठक को सिरमौर भाजपा के नेता जिला के लिए सौभाग्यशाली मान रहे हैं। बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता व शिलाई के पूर्व विधायक देव तोमर का कहना है कि आयोजन को लेकर भाजपा का हर कार्यकर्ता उत्साहित है। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा 2022 के चुनाव के लिए यहीं पर रणनीति तैयार की जानी है।

कांग्रेस ने लगाए सरकारी तंत्र के दुरुपयोग के आरोप

बीजेपी की इस बैठक को लेकर कांग्रेस नेता कई तरह के सवाल भी उठा रहे हैं। इनका कहना है कि नियमों की अवहेलना कर बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा बिजली व टैलीफोन के खंभों पर नियमों को दरकिनार कर पार्टी के झंडे व होर्डिंग्स लगाए जा रहे हैं। कांग्रेस ने बीजेपी पर सरकारी तंत्र के दुरुपयोग के लिए आरोप लगाए हैं। कुल मिलाकर शुरू होने से पहले ही हिमाचल बीजेपी कार्यसमिति की बैठक चर्चा में आ गई है। बता दें कि वर्ष 1993 के बाद यह दूसरा मौका है जब सिरमौर जिला में हिमाचल बीजेपी कार्यसमिति की बैठक हो रही है।

Vijay