यात्रा भत्ते को लेकर सरकार को बचाने में जुटे वीरेंद्र कंवर, जानिए क्या कहा

Sunday, Sep 01, 2019 - 05:47 PM (IST)

ऊना (अमित): 1 से 15 दिसम्बर के बीच हिमाचल भाजपा को नया अध्यक्ष मिल जाएगा और वहीं दिसम्बर के अंत तक भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का भी चुनाव हो जाएगा लेकिन इससे पहले भाजपा ने मंडल से लेकर जिला तक के चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी हैं। ऊना जिला और पांचों मंडलों में भाजपा के संगठनात्मक चुनावों को सुचारू रूप से करवाने के लिए रविवार को ऊना जिला भाजपा की बैठक जिलाध्यक्ष बलबीर बग्गा की अध्यक्षता में हुई जबकि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने बैठक में विशेष रूप से शिरकत कर पदाधिकारियों को चुनावों के टिप्स दिए और आने वाले दिनों में पार्टी द्वारा चलाए जाने वाले कार्यक्रमों की जानकारी भी सांझा की। इस दौरान कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर सहित जिला ऊना से भाजपा के दोनों विधायकों के अलावा जिला पदाधिकारी उपस्थित रहे।

सितम्बर माह में जन-जागरूकता अभियान चलाएगी भाजपा

भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने बताया कि सितम्बर माह में संगठन का चुनावी अभियान जारी रहेगा और इसके साथ ही भाजपा सभी मंडलों में सम्मेलन आयोजित कर अनुच्छेद 370 और 35ए को खत्म करने को लेकर जन-जागरूकता अभियान चलाएगी ताकि लोगों को पता चल सके कि अनुच्छेद 370 का देश के अंदर क्या दुष्प्रभाव था और इसे क्यों हटाना पड़ा। वहीं सत्ती ने कहा कि 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को लेकर भाजपा द्वारा प्रदेशभर में सेवा सप्ताह कायक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसके तहत 14 से 20 सितम्बर तक गरीब लोगों तक सरकारी योजनाओं की जानकारी पहुंचाई जाएगी ताकि गरीब लोग सरकारी योजनाओं का लाभ उठा सकें।

लोकसभा चुनावों में हार के बाद शीर्षासन की अवस्था में कांग्रेसी नेता

वहीं विपक्ष द्वारा सरकार पर इन्वैस्टर मीट के जरिये हिमाचल ऑन सेल के आरोपों पर कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर ने पलटवार करते हुए कहा कि लोकसभा चुनावों में मिली करारी शिकस्त से कांग्रेसी नेता शीर्षासन की अवस्था में आ गए हैं और इन्हें सबकुछ उलटा-पुल्टा दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी जब सत्ता में थे तो बहुत घूमे लेकिन एक पैसे की भी इन्वैस्टमैंट प्रदेश में नहीं ला पाए। उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपनी टीम के साथ देश व विदेश में गए हैं, जिसकी बदौलत 23 हजार करोड़ के एमओयू अभी तक साइन हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश में 80 हजार करोड़ की इन्वैस्टमैंट का लक्ष्य लेकर चल रही है ताकि प्रदेश के अंदर पढ़े-लिखे नौजवानों को रोजगार मिले और प्रदेश आगे बढ़े।

यात्रा भत्ता में बढ़ौतरी पर नैगेटिव खबरों से बढ़ा जनता का रोष

वहीं माननीयों के यात्रा भत्ते में बढ़ौतरी के बाद सोशल मीडिया में जनता की नाराजगी को लेकर उन्होंने सारा ठीकरा मीडिया के सिर फोड़ दिया। उन्होंने कहा कि मीडिया में भी पॉजीटिव खबर जानी चाहिए थी लेकिन नैगटिव खबर बनाकर प्रकाशित करने से जनता का रोष बढऩा लाजमी है। उन्होंने कहा कि नए बिल में हमें कोई लाभ नहीं मिला है। उसमें यात्रा भत्ता का कहा गया है। उन्होंने कहा कि आज तक विधायकों को जितना भी यात्रा भत्ता मिला है, उसमें से 95 प्रतिशत लैप्स ही हुआ है। उन्होंने कहा कि जैसे अन्य कर्मचारियों को एलटीसी की सुविधा दी जाती है, वही सुविधा विधायकों को दी गई है। उन्होंने कहा कि विधायकों के न तो वेतन बढ़े हैं और न ही भत्ते बढ़े हैं।

Vijay