11 फरवरी को होगी BJP विधायक दल की बैठक, इन मुद्दों पर किया जाएगा मंथन

Tuesday, Feb 06, 2018 - 11:31 AM (IST)

शिमला (राक्टा): हिमाचल प्रदेश भाजपा विधायक दल की बैठक 11 फरवरी को शिमला स्थित राज्यतिथि गृह होटल पीटरहॉफ में होगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ आगामी बजट और 12 व 13 फरवरी को विधायक प्राथमिकताओं को लेकर होने वाली बैठकों पर भी चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही सरकार के अभी तक के कामकाज को लेकर भी मंथन किया जाएगा और विधायकों से इस बारे फीडबैक लिया जाएगा। इस तरह सरकार की आगामी रणनीति पर विस्तार से चर्चा की जाएगी। 


हिमाचल कांग्रेस द्वारा चलाए जाने वाले 4 साल का हिसाब दें सांसद-जवाब दें सांसद नामक प्रदेशव्यापी अभियान का जवाब देने की रूपरेखा भी बैठक में तैयार की जाएगी। सूचना के अनुसार बैठक में सरकार के 100 दिनों के टारगेट पर मंथन होगा। हालांकि इनके 100 दिन पूरे होने में अभी काफी समय है, लेकिन उससे पहले सभी मंत्री बताएंगे कि अभी तक कितना टारगेट पर काम हुआ है। इसके साथ-साथ विधायकों से भी राय मांगी जाएगी कि सरकार के इस दिन के लक्ष्य में उनके क्षेत्रों के लिए क्या कुछ करना है। शिक्षा, विधि तथा संसदीय मामले मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बताया कि भाजपा विधायक दल की बैठक 11 फरवरी को शिमला में होगी।


उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बैठक की अध्यक्षता करेंगे। उन्होंने सभी भाजपा विधायकों से बैठक में शामिल होने का आग्रह किया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना होंगे। मुख्यमंत्री शिमला स्थित अनाडेल मैदान से दोपहर बाद करीब 2 बजे दिल्ली के लिए हैलीकॉप्टर में रवाना होंगे। दिल्ली पहुंचने पर मुख्यमंत्री एक सरकारी मीटिंग में भाग लेंगे। 7 फरवरी को मुख्यमंत्री दिल्ली से चंडीगढ़ आएंगे और 8 फरवरी को यहां एक कार्यक्रम में भाग लेंगे तथा दोपहर बाद वापस शिमला लौट आएंगे।