अपना होमवर्क पूरा करके आएं BJP नेता, कांग्रेस बहस को तैयार : अभिषेक

Monday, Dec 23, 2019 - 02:06 PM (IST)

शिमला : हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया के चेयरमैन अभिषेक राणा जी ने भाजपा नेताओं की चुनौती स्वीकारते हुए कहा है कि नागरिकता संशोधन कानून पर बहस करने को कांग्रेस पार्टी तैयार है तथा भाजपा चुनौती करने के लिए समय व जगह सुनिश्चित करे।जारी प्रेस विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि सीएए के साथ एनआरसी व अर्थव्यवस्था पर भी बहस के लिए अपनी पूरी तैयारी रखे। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग हमेशा काम करने की बजाए लोगों को गुमराह करने व देश को बांटने में लगे रहते हैं। एनसीआर व सीएए के जरिए भी जाति, धर्म व मजहब के नाम पर देशवासियों में जहर घोला जा रबा है तथा नोटबंदी पार्ट 2 का रास्ता साफ किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि एनसीआर पर ही प्रधानमंत्री व गृह मंत्री के विचारों में कोई समानता नहीं है।जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कह रहे हैं कि इस मसले पर उनसे चर्चा नहीं हुई, वहीं उनके साये की तरह साथ रहे गृह मंत्री अमित शाह कह रहे हैं कि चुनावी घोषणापत्र में एनआरसी को लागू करने का वायदा किया था।केंद्र सरकार में उच्चस्थ पदों पर बैठे भाजपा के इन दोनों वरिष्ठ नेताओं के ब्यानों में ही एकरूपता न होने से साबित हो रहा है कि केंद्र सरकार किस तरह देशवासियों की आंखों में धूल झोंककर अपनी स्वार्थसिद्धि में लगी हुई है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को बहस करने का शौक चढ़ा है तो अपनी बताई जगह पर बहस करने के लिए हरेक ज्वलंत मुद्दे पर भी पूरा होमवर्क करके आएं, क्योंकि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के चलते देश पर आर्थिक संकट छाया हुआ है तथा हर वर्ग सरकार की कार्यशैली से दुखी व परेशान है।जब भाजपा नेता बहस करने के मूड़ में आ ही गए हैं तो एक पंथ दो काज की कहावत पर अमल करते हुए हरेक सवाल का जबाव देने को भी तैयार रहें लेकिन ऐसा न करें कि अपनी बात से पलटकर बहस करने से ही भाग जाएं।

 

kirti