भाजपा नेता ने खोद डाली सड़क, युवक ने दी आत्मदाह की चेतावनी

Tuesday, Nov 20, 2018 - 11:06 PM (IST)

मंडी (नीरज): भाजपा नेता की दबंगई के बाद युवक ने सोशल मीडिया पर आत्मदाह की चेतावनी दे डाली। आत्मदाह की चेतावनी वाला वीडियो वायरल होने के बाद पूरा मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह मामला मंडी जिला की द्रंग विधानसभा क्षेत्र की चौहारघाटी के कथोग गांव का है। आरोप है कि यहां से भाजपा के एक रसूखदार नेता ने गांव वालों को अपनी दबंगई दिखाने के लिए सड़क को खोदकर एक बहुत बड़ा गड्ढा कर डाला। इस कारण अब गांव के लिए यातायात को बाधित हो गया है तथा पैदल चलने के लिए भी रास्ता नहीं बचा है जिस कारण गांव के लिए आने जाने वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। खासकर स्कूली बच्चों को यहां जान जोखिम में डालकर गड्ढे को पार करना पड़ रहा है।  स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार उन्होंने इस बात की सूचना लोक निर्माण विभाग को भी दे दी लेकिन अभी तक किसी ने मौके पर आकर कोई कार्रवाई नहीं की।

युवक सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो
गांव के एक युवक नरेन ठाकुर ने मामले को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। नरेन ने मौके पर जाकर वीडियो रिकॉर्ड किया और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया। नरेन ठाकुर का कहना है कि गांव का प्रभावशाली व्यक्ति ग्रामीणों को सत्ता का रौब दिखा कर डरा-धमका रहा है। ग्रामीण डर के मारे अन्याय सहन करते आ रहे हैं। बीते 4 दिनों से कथोग गांव के ग्रामीणों को पैदल सफर करना पड़ रहा है। यही नहीं सरकारी कर्मचारी भी पैदल चल कर अपने अपने गंतव्य तक पहुंच रहे हैं। लोक निर्माण विभाग कोई सुनवाई नहीं कर रहा है।

4 दिन के भीतर सड़क बहाल करे विभाग
नरेन ठाकुर ने सोशल मीडिया में डाले वीडियो में लोक निर्माण विभाग को मार्ग बहाल करने के लिए 4 दिन का अल्टीमेटम दिया है। युवक ने वायरल की गई वीडियो में साफ कहा है कि 4 दिन के भीतर सड़क बहाल नहीं हुई तो 24 नवम्बर को सुबह 7 बजे वह सड़क में डाले गए गड्ढे के बीचोंबीच स्वयं पर तेल छिड़क कर आत्मदाह कर लेगा। जिसकी सारी जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन की होगी।

लोक निर्माण विभाग के अधीन नहीं सड़क
वहीं इस बारे में जब सब डिविजन झटिंगरी के एस.डी.ओ. रोशन लाल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि यह सड़क लोक निर्माण विभाग के अधीन नहीं है। पहले पंचायत ने सड़क का निर्माण कार्य किया था। बाद में डिपॉजिट आने पर लोक निर्माण विभाग ने सड़क बनाई है लेकिन अभी तक यह सड़क पीडब्ल्यूडी के अधीन नहीं है। विभाग दोनों पक्षों में समाधान करने के प्रयास में है।

2 साल पहले पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने किया था उद्घाटन
बता दें कि 2 साल पहले (साढ़े 4 किलोमीटर लंबी रोपा-कथोग एंबुलैंस योग्य) सड़क का उद्घाटन पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने किया था। ग्रामीणों को इस सड़क का लाभ मिल रहा था लेकिन अब यह लाभ परेशानी में तबदील हो गया है।

Vijay