BJP हाईकमान ने मंगवाया टिकट दावेदारों का रिकॉर्ड, 30 को नामांकन दाखिल कर सकते हैं प्रत्याशी

Friday, Sep 27, 2019 - 10:34 AM (IST)

शिमला (कुलदीप): पच्छाद और धर्मशाला में 21 अक्तूबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा हाईकमान ने टिकट के दावेदार नेताओं का रिकार्ड और बायोडाटा मंगवाया है। यानि प्रत्याशी की घोषणा से पहले पार्टी आलाकमान उनका पूरा रिकार्ड खंगाल रहा है। इसमें उनकी परफार्मेंस के अलावा उनकी पृष्ठभूमि भी देखी जाएगी। ऐसे में किसी नेता की आपराधिक पृष्टभूमि होगी, तो उसका टिकट भी कट सकता है। पार्टी सूत्रों के अनुसार भले ही प्रत्याशियों की सूची शॉर्टलिस्ट की गई है, लेकिन इसके बावजूद धर्मशाला से 7 और पच्छाद से 6 दावेदारों का रिकार्ड मंगवाया गया है। इस तरह दोनों विधानसभा क्षेत्रों से प्रत्याशियों का रिकार्ड खंगालने के बाद टिकटों की घोषणा कभी भी हो सकती है।  

30 को नामांकन दाखिल कर सकते हैं भाजपा प्रत्याशी

भाजपा की तरफ से चुनाव मैदान में उतारे जाने वाले प्रत्याशियों की तरफ से 30 सितम्बर को नामांकन पत्र दाखिल किए जाने की संभावना है। इसके लिए पार्टी की तरफ से तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है, ताकि एक साथ पच्छाद और धर्मशाला में नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकें। पच्छाद में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शिमला संसदीय क्षेत्र के मंत्री, विधायक और पार्टी पदाधिकारियों के मौजूद रहने की संभावना है। इसी तरह धर्मशाला में पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार के अलावा कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के मंत्री, विधायक और पार्टी पदाधिकारियों के मौजूद रहने की उम्मीद है। 

संसदीय बोर्ड जल्द लगाएगा मोहर : सत्ती

हिमाचल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि भाजपा प्रत्याशियों के नामों पर संसदीय बोर्ड जल्द मोहर लगाएगा। इसके तुरंत बाद नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे।

Ekta