विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने कांग्रेस के 6 बागियों को दिए टिकट

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 05:01 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): लोकसभा चुनाव में चारों सीटों पर प्रत्याशी घोषित करने के बाद भाजपा ने 6 विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। इसके तहत उन सभी 6 बागियों को टिकट दिए हैं जो भाजपा में शामिल हो गए हैं। इसमें सुधीर शर्मा को धर्मशाला, राजेंद्र राणा को सुजानपुर, इंद्रदत्त लखनपाल को बड़सर, रवि ठाकुर को लाहौल-स्पीति, देवेंद्र भुट्टो को कुटलैहड़ और चैतन्य शर्मा को गगरेट से टिकट दिया है। भाजपा इससे पहले लोकसभा चुनाव के लिए हमीरपुर से केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, शिमला से सांसद सुरेश कश्यप, मंडी से फिल्म अभिनेत्री कंगना रणौत और कांगड़ा से डाॅ. राजीव भारद्वाज को टिकट दे चुकी है, ऐसे में अब विपक्ष आगामी दिनों में चुनाव प्रचार की तैयारियों में जुट जाएगा, जिसमें सबसे पहले भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं के विधानसभा क्षेत्रों में कार्यक्रम होंगे। इसके लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. राजीव बिंदल का टूअर प्रोग्राम भी जारी हो चुका है।

टिकट मिलने से पहले से प्रदेश भाजपा सह-प्रभारी से मिले कांग्रेस के बागी व निर्दलीय विधायक
उधर, भाजपा टिकट मिलने से पहले कांग्रेस के बागियों एवं निर्दलीय विधायकों ने प्रदेश भाजपा सह-प्रभारी संजय टंडन से मुलाकात की तथा प्रदेश में वर्तमान राजनीतिक हालात पर विस्तृत चर्चा की। संजय टंडन ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार बदले एवं प्रतिशोध की भावना से कार्य कर रही है। इसके तहत कई विधायकों के घर के रास्ते रोके जा रहे हैं तो कुछ पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। इंद्रदत्त लखनपाल के आवास को लेकर नगर निगम शिमला की तरफ से नोटिस देना इस बात का प्रमाण है। उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान इंडी एलाएंस के नेताओं की तरफ से भाजपा नेताओं पर अपमानजनक टिप्पणी करने की निंदा की।

3 निर्दलीयों के इस्तीफे नहीं हुए स्वीकार
विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया की तरफ से अभी 3 निर्दलीय विधायकों होशयार सिंह, के.एल. ठाकुर एवं आशीष शर्मा के इस्तीफे स्वीकार नहीं किए गए हैं। इस कारण उनके विधानसभा क्षेत्रों में अभी चुनाव आयोग की तरफ से उपचुनाव की घोषणा नहीं हो पाई है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News