Mega Investor Meet को लेकर भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने(Video)

Tuesday, Mar 05, 2019 - 06:05 PM (IST)

शिमला (योगराज): प्रदेश की भाजपा सरकार ने जून के महीने में धर्मशाला में मैगा इन्वैस्टर मीट आयोजित करने का दावा किया है, जिसमें 85 हजार करोड़ रुपए के निवेश का भी सरकार दावा कर रही है। सरकार में उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने हिमाचल में निवेशकों को लाने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। प्रदेश सरकार ने अलग-अलग शहरों में जाकर निवेशकों से मुलाकात की है और निवेशकों ने भी हिमाचल में हर क्षेत्र में निवेश करने में रुचि दिखाई है। पूर्व की सरकारें भी निवेशकों को बुलाने के लिए इन्वैस्टर मीट आयोजित करती थीं लेकिन कांग्रेस सरकार उस स्तर पर निवेशकों को प्रदेश में लाने में कामयाब नहीं हुई है जिस तरह से भाजपा सरकार लाने जा रही है। पूर्व कांग्रेस सरकार केवल अपने मजे और घूमने-फिरने के लिए इन्वैस्टर मीट करके प्रदेश के खजाने को चपत लगाती थी।

निवेशकों के आने से पहले ही दावा करने लग गए मंत्री : नरेश चौहान

वहीं कांग्रेस ने सरकार ने इन्वैस्टर मीट को लेकर निशाना साधना शुरू कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस महासचिव और मुख्य प्रवक्ता नरेश चौहान ने कहा कि भाजपा सरकार केवल बातें करने में माहिर हैं जबकि हकीकत में कुछ कर दिखाने में सरकार अभी तक विफल ही नजर आई है। सरकार के मंत्री को पूरी जिम्मेदारी से बयान देना चाहिए। मंत्री 85 हजार करोड़ रुपए के निवेश का पहले ही दावा करने लग गए हैं जबकि अभी तक सरकार को यही पता नहीं है कि प्रदेश में कौन-कौन निवेशक आ रहे हैं और कहां निवेश कर रहे हैं।

इन्वैस्टर मीट में कितना कामयाब हो पाती है सरकार

अब देखना यह होगा कि जून महीने में होने वाली इन्वैस्टर मीट में सरकार अपने दावों को लेकर कितना कामयाब हो पाती है और प्रदेश में कितना निवेश लाने में सफल होती है। हालांकि सरकार ने इसी दिशा में कुछ दिन पहले शिमला में देश के 158 निवेशकों के साथ 18 हजार करोड़ रुपए के निवेश को लेकर एम.ओ.यू. भी साइन किए हैं।

Vijay