CM सुखविंदर सिंह ने भारत के संविधान निर्माता डाॅ. भीमराव अम्बेदकर को किया याद, जानिए क्या बोले

Friday, Apr 14, 2023 - 06:24 PM (IST)

शिमला (राक्टा): मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह ने शुक्रवार को भारत रत्न डा. भीमराव अम्बेदकर की जयंती पर अम्बेदकर चौक शिमला में उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर सीएम ने कहा कि भारत के संविधान निर्माता डाॅ. अम्बेदकर ने समरसता, सौहार्द और सद्भाव को बढ़ावा देने के लिए योगदान दिया। उन्होंने समाज के पिछड़े वर्गों और गरीबों के कल्याण एवं उनके अधिकारों के लिए जीवन भर कार्य किया। हमें उनके जीवन मूल्यों और आदर्शों से प्रेरणा लेनी चाहिए। वहीं सीएम ने चौड़ा मैदान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान केक भी काटा।

पहली बार लाहौल-स्पीति के काजा में मनाया जा रहा हिमाचल दिवस
मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में सीएम ने कहा कि 75 वर्षों में पहली बार जिला लाहौल-स्पीति के काजा में चीन बॉर्डर से 21 किलोमीटर की दूरी पर हिमाचल दिवस मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पहली बार यह सोच बनी कि समाज के दूरवर्ती क्षेत्रों में जो लोग रहते हैं, वहां जाकर सरकार इस समारोह को मनाए। उन्होंने कहा कि बतौर मुख्यमंत्री उन्हें पहली बार काजा जाने का मौका मिल रहा है और 2 दिन वहां रहकर लोगों की समस्याओं को भी जानने का मौका मिलेगा। 

विकास कार्यों के लिए नहीं आने देंगे धन की कमी  
सीएम ने कहा कि भले ही प्रदेश आज आर्थिक बदहाली के दौर से गुजर रहा है लेकिन सरकार विकास कार्यों के लिए धन की कमी नहीं आने देगी। सीएम ने कहा कि प्रदेश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की दिशा में सरकार प्रभावी कदम उठा रही है और आने वाले समय में इसके सार्थक परिणाम सामने आएंगे। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, विधायक विनय कुमार व हरीश जनारथा, डीसी आदित्य नेगी, एसपी संजीव गांधी, आयुक्त नगर निगम आशीष कोहली और अन्य गण्यमान्य लोग भी उपस्थित थे।

कैलेंडर का किया विमोचन 
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने बाबा साहेब अम्बेदकर वैल्फेयर सोसायटी के कैलेंडर का विमोचन भी किया। इसके साथ ही सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के कलाकारों ने भक्ति संगीत प्रस्तुत किया। चौड़ा मैदान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने केक भी काटा। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay