प्रभावितों को मकान बनाने को मिलेगी 3 बिस्वा जमीन के साथ इतनी राशि

punjabkesari.in Friday, Nov 08, 2019 - 04:11 PM (IST)

बिलासपुर, (बंशीधर): कठलग प्रभावितों को शीघ्र ही अपने आशियाने मिलेंगे। जिला प्रशासन ने कठलग प्रभावितों को अपने आशियाने मुहैया करवाने के लिए 3-3 बिस्वा जमीन देने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए जिला प्रशासन ने घुमारवीं स्थित सैरी-कल्चर विभाग की जमीन चयनित की गई है। इस जमीन को ट्रांसफर करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इतना ही नहीं जिला प्रशासन द्वारा कठलग प्रभावितों को मकान बनाने के लिए 2-2 लाख रुपए की राशि भी दी जाएगी। जिला प्रशासन द्वारा यह राशि मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत दी जाएगी। इसके लिए जिला प्रशासन ने तमाम औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं। बताते चलें कि घुमारवीं उपमंडल के तहत आने वाले कठलग गांव में 18 अगस्त को भू-स्खलन हुआ था। इस भू-स्खलन की चपेट में पूरा गांव आ गया था।

त्रासदी में 7 परिवार पूरी तरह बेघर हो गए थे

इस त्रासदी में 7 परिवार पूरी तरह बेघर हो गए थे। इन 7 परिवारों के 23 सदस्य हैं। प्रभावितों के पास न रहने व न खाने के लिए ही कोई वस्तु शेष बची थी। प्रभावितों को जिला प्रशासन द्वारा करयालग के बाबा बालक नाथ मंदिर की सराएं में शरण दी गई है। जिला में घटी इस त्रासदी के बाद प्रभावितों को राहत पहुंचाने के लिए कई स्वयंसेवी संस्थाएं तथा लोग सामने आए थे। जानकारी के अनुसार प्रभावितों को अब तक जिला प्रशासन की ओर से करीब साढ़े 13 लाख रुपए की आॢथक मदद मुहैया करवाई जा चुकी है। लेकिन प्रभावितों के पास अपना सिर ढकने के लिए अपना कोई आशियाना नहीं है। जिस पर जिला प्रशासन ने प्रभावित परिवारों को 3-3 बिस्वा जमीन देने का निर्णय लिया गया है।

औपचारिकताएं पूरी कर मिली मंजूरी

डी.सी. बिलासपुर राजेश्वर गोयल ने बताया कि प्रभावित परिवारों को मकान बनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत 2-2 लाख रुपए की राशि मुहैया करवाई जाएगी। इसकी सारी औपचारिकताएं पूर्ण कर मंजूरी ले ली गई है। डी.सी. बिलासपुर राजेश्वर गोयल ने बताया कि प्रभावित परिवारों को मकान बनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत 2-2 लाख रुपए की राशि मुहैया करवाई जाएगी। इसकी सारी औपचारिकताएं पूर्ण कर मंजूरी ले ली गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kuldeep

Recommended News

Related News