सुरक्षा में सामने आई बड़ी चूक : रिज मैदान पर पहुंची हरियाणा नंबर की कार, मचा हड़कंप

Tuesday, Dec 24, 2019 - 01:02 PM (IST)

शिमला : शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है। यहां सोमवार शाम 5.50 बजे हरियाणा नंबर एक कार रिज मैदान पर पहुंच गई। इस कार में हरियाणा के चार लोग सवार थे। जैसे ही कार रिज मैदान पर पहुंची वहां हड़कंप मच गया। हैरानी की बात यह है कि ये कार कैसे पुलिस की नजर से बच कर रिज मैदान पर पहुंची जबकि रिज के लिए जाने वाली सडकों पर जगह-जगह पर बैरियर्स लगाए गए हैं और पुलिस जवान भी तैनात रहते हैं।  बावजूद इसके गाड़ी का रिज मैदान पर पहुंचना सुरक्षा में बड़ी चूक हैं।

गौरतलब है कि हिमाचल सरकार तीन दिन बाद 27 दिसंबर को अपने दो साल का जश्न मनाने जा रही है। इस जश्न में गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे। लेकिन इस बीच रिज मैदान की सुरक्षा को धत्ता बताते हुए हरियाणा नंबर की कार सोमवार को मैदान पर पहुंच गई। रिज पर गाड़ियों के जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। यहां से केवल एंबुलेंस और चुनिंदा गाड़ियां ही गुजरती हैं। ऐसे में ये गाड़ी शाम के समय कैसे अचानक रिज पर पहुंच गई, बड़ा सवाल है. मॉल रोड स्थित पुलिस के कंटरोल रूम में रिज पर लगे सीटीटीवी कैमरे से नज़र रखी जाती है, लेकिन पुलिस को फिर भी इसकी भनक नहीं लगी। गाड़ी पहुंचते देख पुलिस के जवान भी पहुंच गए और चालक से पूछताछ की।

एएसपी अभिषेक यादव ने कहा कि सील्ड रोड एक्ट के तहत गाड़ी का चालान कर दिया गया है. लेकिन बैरियर होते हुए भी गाड़ी रिज पर कैसे जा पहुंची, इस बारे में जांच की जा रही है। दरअसल, बाहर से आने वाले पर्यटकों को शिमला के सील्ड और रिस्ट्रीक्टिड रोड के बारे में कम जानकारी होती है। ऐसे में वे नियम तोड़ कर ऐसे रास्तों पर पहुंच जाते हैं। 

Edited By

Simpy Khanna