बिग बाउट बॉक्सिंग लीग : हिमाचल के आशीष चौधरी ने ओडिशा के नीलकमल को दी 5-0 से मात

Friday, Dec 06, 2019 - 02:25 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी)‌ : बिग बाउट बॉक्सिंग लीग के पहले चरण में अपना दमदार प्रदर्शन जारी रखते हुए हिमाचल के आशीष चौधरी ने एक तरफ़ा पहले मुकाबले में ओडिशा वॉरियर्स के नीलकमल को 5-0 से हरा जीत अपने नाम की। जानकारी के अनुसार बुधवार शाम बिग बाउट बॉक्सिंग लीग में गुजरात जायंट्स बनाम उड़ीसा वॉरियर्स के बिच मुकाबला खेला गया जिसमें गुजरात जायंट्स की तरफ से खेलते हुए हिमाचल के आशीष चौधरी ने उड़ीसा वॉरियर्स के नीलकमल को एक तरफ़ा मुकाबले में 5-0 से हराया।

वहीं एक अन्य मुकाबले में गुजरात जायंट्स की तरफ से खेलते हुए अमित पंघाल ने उड़ीसा वॉरियर्स के विदेशी खिलाडी जसुर्वेक को 5-0 से हराया। इस तरह गुजरात जायंट्स ने शानदार प्रदर्शन कर उड़ीसा वारियर्स को 5-2 से मात दे अगले दौर में प्रवेश किया। वहीं आशीष की बात करे तो उन्होंने मुकाबले में शुरू से लेकर अंतिम समय तक अपनी पकड़ बनाए रखी और आसानी से मुकाबला अपने नाम किया। आशीष की जीत के बाद हिमाचल प्रदेश के खेल प्रेमियों में ख़ुशी की लहर है और उनके जरल गांव में जश्न का मौहौल है। वहीं आशीष के मित्र मनीष ठाकुर से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि आशीष का खेल के प्रति जुनून बहुत ही सराहनीय है। और वे उन्हें ओलंपिक मैडल के साथ देखना चाहते हैं।

आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग और प्रो-कबड्डी लीग की तर्ज पर बिग बाउट बॉक्सिंग लीग भारत में पहली बार आयोजित की जा रही है।इसमें देश की 6 टीमें भाग ले रही है लीग में भारतीय खिलाड़ियों के अलावा विदेशी बॉक्सर भी अपना दम-खम दिखा रहे है इस लीग में 6 बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम एनसीआर पंजाब रॉयल्स टीम की ओर से खेल रही है तो हिमाचल के एक मात्र खिलाडी आशीष चौधरी गुजरात जायंट्स की तरफ से खेल अपना दम दिखा रहे है।

Edited By

Simpy Khanna