CPIM का बड़ा ऐलान, मंडी लोकसभा सीट से दलीप कायस्थ लड़ेंगे चुनाव (Video)

Monday, Nov 19, 2018 - 01:09 PM (IST)

मंडी (नीरज): कम्युनिस्ट पार्टी सीपीआईएम ने मंडी लोकसभा सीट से अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है। रविवार को मंडी में हुए सीपीआईएम के राज्य स्तरीय अधिवेशन में इस बात का ऐलान किया गया। शिमला जिला के रामपुर उपमंडल निवासी एडवोकेट दलीप कायत को मंडी संसदीय क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारा जाएगा। दलीप कायत एसएफआई के नेता रहे हैं और मौजूदा समय में झाखड़ी वार्ड से जिला परिषद के सदस्य हैं। सीपीआईएम ने प्रत्याशी के नाम के ऐलान के साथ ही मंडी संसदीय क्षेत्र के लिए चुनाव प्रचार अभियान समिति का गठन भी कर दिया है। डा. ओंकार शाद को इसका संयोजक नियुक्त किया गया है। डा. ओंकार शाद ने आयोजित पत्रकार वार्ता में जानकारी देते हुए प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया। 


31 जनवरी तक 17 विधानसभा क्षेत्रों में समितियों का किया जाएगा गठन
उन्होंने बताया कि 31 जनवरी तक मंडी संसदीय क्षेत्र के सभी 17 विधानसभा क्षेत्रों में समितियों का गठन कर लिया जाएगा। उसके बाद 28 फरवरी तक प्रत्येक वार्ड और बूथ स्तर की कमेटियां गठित की जाएंगी। डा. शाद ने बताया कि अभी मंडी और हमीरपुर संसदीय क्षेत्रों में दोनों कम्युनिस्ट पार्टियों ने संयुक्त रूप से चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। जिसमें मंडी से सीपीआईएम ने अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है जबकि हमीरपुर सीट से सीपीआई अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान करेगी।


शिमला और कांगड़ा संसदीय क्षेत्रों पर भी जल्द लिया जाएगा निर्णय
शिमला और कांगड़ा संसदीय क्षेत्रों पर भी जल्द ही निर्णय ले लिया जाएगा। पत्रकार वार्ता में मौजूद सीपीआईएम के ठियोग से विधायक राकेश सिंघा ने कहा कि केंद्र में चाहे यूपीए की सरकार रही हो या फिर एनडीए की, दोनों ने ही जनविरोधी निर्णय लेने का काम किया है। देश में नवउदारिकरण की नीतियां बढ़ी हैं और पूंजीपतियों को सुदृढ़ करने की दिशा में काम किया गया है। देश के गरीब और असहाय वर्ग की तरफ इन सरकारों ने कभी नहीं सोचा। उन्होंने कहा कि कम्युनिस्ट पार्टियां इसी मंशा से चुनाव लड़ रही हैं कि देश में बुनियादों सुविधाओं को बढ़ावा दिया जा सके।

Ekta